Sunday, 19 May 2024

अमेठी और रायबरेली में इस तारीख को गरजेंगे राहुल-अखिलेश

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के तीन चरण हो गए है। ऐसे में सभी पार्टियां बची सीटों पर चुनाव…

अमेठी और रायबरेली में इस तारीख को गरजेंगे राहुल-अखिलेश

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के तीन चरण हो गए है। ऐसे में सभी पार्टियां बची सीटों पर चुनाव की तैयारी में व्यस्त है। वहीं इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभी सीट है, यह सीटें हमेशा कांग्रेस का गढ़ रही हैं। इन सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लगातार नुक्कड़ सभाएं कर अपनी पार्टी के लिए लोगों से वोट करने की अपील कर रही हैं।

Loksabha Election 2024

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी अब राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक साथ मैदान में उतरते नजर आएंगे। दोनों ने संयुक्त जनसभा का ऐलान कर दिया है।

राहुल-अखिलेश करेंगे जनसभा

आपको बता दें कि कांग्रेस के नेता राहुल और सपा के अखिलेश 17 मई को उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी में संयुक्त जनसभा करेंगे। इस बार उत्तर प्रदेश के अमेठी से गांधी परिवार के करीबी रहे किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है और रायबरेली में राहुल गांधी खुद प्रत्याशी बने हैं। देखना यह है कि क्या कांग्रेस का जादू इस साल बरकरार रहने वाला है या नहीं।

Loksabha Election 2024

अमेठी से हार गए थे राहुल

आपको बता दें कि साल 2019 के चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को करीब 55000 वोटों से हरा दिया था। एक बार फिर से कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीट पर राहुल गांधी ही खड़े होंगे, लेकिन राहुल ने अपना विचा बदलकर रायबरेली से नामांकन भरा। बीते चुनाव में रायबरेली में सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने रायबरेली सीट पर दिनेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। दोनों ही सीटों पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा। Loksabha Election 2024

भारत का पहला स्वदेशी AI चैटबॉट लॉन्च, इन भाषाओं को करेगा सपोर्ट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post