Friday, 21 June 2024

Crime माफिया अतीक की 6.60 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क

Crime प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में माफियाओं का कमर तोड़ने का क्रम जारी है। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद…

Crime माफिया अतीक की 6.60 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क

Crime प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में माफियाओं का कमर तोड़ने का क्रम जारी है। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में अपराधियों की शामत आ गयी है।  इसी क्रम में शुक्रवार को पूर्व सांसद और कथित माफिया अतीक अहमद की अपराध जगत से अर्जित करीब साढ़े छह करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क कर दिया गया। कसारी मसारी में 0.1320 हेक्टेयर भूमि जिला प्रशासन ने कुर्क की जिसकी अनुमानित कीमत करीब छह करोड़ 60 लाख रुपये है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) संतोष कुमार मीणा ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट के 21 नवंबर के आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को माफिया और आईएस-227 गिरोह के सरगना अतीक अहमद की छह करोड़ 60 लाख रुपये मूल्य की अचल संपत्ति कुर्क की गई।

उन्होंने बताया कि अतीक अहमद द्वारा अपराध जगत से अर्जित संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को कसारी मसारी में अतीक की 0.1320 हेक्टेयर जमीन कुर्क की गई। अतीक की अन्य संपत्तियों का भी पता लगाया जा रहा है।

इससे पूर्व, बुधवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई के तहत अतीक अहमद की अपराध जगत से अर्जित धन से उसके दिवंगत पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद के नाम पर खरीदी गई 123 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया था।

उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है और इसने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था।

वर्तमान में गुजरात की अहमदाबाद जेल में निरुद्ध अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाना में 100 के करीब मुकदमे दर्ज हैं।

Related Post