Thursday, 18 April 2024

मायावती 11 अप्रैल से करेगी चुनावी शंखनाद,भतीजे आकाश आनंद को साथ लेकर होगा प्रचार

Mayawati Loksabha Election : लोकसभा चुनाव नजदीक है। पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश पर है। 543 लोकसभा सीटों में…

मायावती 11 अप्रैल से करेगी चुनावी शंखनाद,भतीजे आकाश आनंद को साथ लेकर होगा प्रचार

Mayawati Loksabha Election : लोकसभा चुनाव नजदीक है। पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश पर है। 543 लोकसभा सीटों में से सबसे ज्यादा 80 यूपी में ही हैं। ऐसा कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है। दरअसल सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों पर जिस पार्टी का कब्जा होता है, उसके लिए देश की सत्ता हासिल करना आसान हो जाता है। बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है। वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों को जिताने के लिये मायावती खुद और भतीजा आकाश चुनाव प्रचार की कमान संभालेगे। यूपी लोकसभा की सभी 80 सीटों के लिये मायावती 40 से अधिक जनसभाओं को सम्बोधित करेगी। इसके अलावा वह दूसरे राज्यों में भी चुनाव प्रचार करेगी।

11 अप्रैल से ग्राउंड में नजर आएंगी मायावती

पार्टी को मजबूत करने के लिए बसपा प्रमुख मायावती का अपना अलग अन्दाज रहा है। वह किसी आंदोलन में सीधे खुद उतरने से बचती रही है। साथ ही चुनावी सभाएं भी सीमित संख्या में करती रही है। पिछले चुनावों में वह पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चन्द्र मिश्र सहित अन्य नेताओं को आगे करके स्वयं कम चुनावी सभाएं करती रही है। लेकिन इस बार उन्होने अपनी रणनीति को कुछ बदला है। जानकारों के मुताबिक, बसपा प्रमुख मायावती 11 अप्रैल तो आकाश 6 अप्रैल से पार्टी के चुनाव प्रचार के लिये ग्राउंड जीरों पर नजर आएगे। दोनों नेताओं के अलावा पार्टी में फिलहाल अभी किसी अन्य नेता की अकेले चुनावी सभाए कराने का कार्यक्रम पर विचार नही चल रहा है। विदित हो कि यूपी सहित देश के अन्य राज्यों में किसी बड़े दल से गठबंधन किये बिना बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है।

महाराष्ट्र से शुरू करेंगी जनसभा

वैसे तो मायावती 11 अप्रैल को महाराष्ट्र के नागपुर शहर से चुनावी जनसभाएं शुरू करेंगी, लेकिन यूपी में उनकी चुनावी सभाओं को शंखनाद 12 या 13 अप्रैल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की पहले चरण वाली लोकसभा सीटों पर से होगा। यूपी में उनकी सभाओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। दूसरे राज्यों के साथ ही मायावती की करीब 40 रैलियां यूपी की विभिन्न जिलों में होंगी। जानकारों का कहना है कि बसपा प्रमुख दो लोकसभा सीटों को ध्यान में रखते हुए एक चुनावी जनसभा करेंगी।

6 अप्रैल को आकाश आनन्द नगीना में करेंगे सभा

यूपी-उत्तराखंड को छोड़ दूसरे राज्यों में बसपा को मजबूत करने की जिम्मेदारी संभाल रहे आकाश भी 6 अप्रैल से प्रदेश में चुनावी सभाएं करेंगे। पार्टी नेताओं के मुताबिक, आकाश 6 अप्रैल को नगीना में सभा करेंगे। वहीं 7 अप्रैल को दो सभाएं बुलंदशहर के खुर्जा व गाजियाबाद के साहिबाबाद में आकाश करेंगे। वह आठ अप्रैल को बरेली, 11 अप्रैल को मथुरा व आगरा, 13 को हाथरस, 17 अप्रैल को सहारनपुर व कैराना में आकाश की चुनावी जनसभाएं प्रस्तावित हैं। इस बीच आकाश की दूसरे राज्यों में भी जनसभाएं होंगी।

उत्तर प्रदेश में मिशन-80 से पहले “मिशन-8”, चल रहा है खेला

Related Post