Wednesday, 26 June 2024

उत्तर प्रदेश सरकार ने रचा नया इतिहास, हो रही है तारीफ

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर नया इतिहास रचा है। उत्तर प्रदेश सरकार के इस काम…

उत्तर प्रदेश सरकार ने रचा नया इतिहास, हो रही है तारीफ

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर नया इतिहास रचा है। उत्तर प्रदेश सरकार के इस काम की खूब तारीफ हो रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने यह उपलब्धि हासिल की है। दरअसल सोमवार को ईद के अवसर पर उत्तर प्रदेश में न तो कहीं सडक़ पर नमाज पढ़ी गई और न ही किसी प्रतिबंधित पशु की बलि दी गई।

ईद पर रहा सब-कुछ चंगा

UP News 

आपको बता दें कि ईद के मौके पर उत्तर प्रदेश में सडक़ों पर नमाज पढऩा एक परम्परा सी बन गई थी। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में ईद पर प्रतिबंधित पशु भी काटे जाते थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार को ईद पर पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं भी सडक़ पर नमाज नहीं पढ़ी गई। प्रदेश में ईद पर पूरी तरह से अमन चैन कायम रहा। उत्तर प्रदेश सरकार के इस काम की खूब तारीफ हो रही है। उत्तर प्रदेश ही नहीं देश भर के नागरिक उत्तर प्रदेश सरकार के इस काम की खूब तारीफ कर रहे हैं। हर कोई बोल रहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने यह साबित कर दिया है कि यदि सरकार चाहे तो कोई भी काम असंभव नहीं है।

ईद पर हुआ नियमों का पालन

UP News 

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर उत्तर प्रदेश ने एक बार फिर देशभर में मिसाल पेश की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर इस बार भी प्रदेश में कहीं भी यातायात बाधित कर सडक़ों पर ईद की नमाज नहीं अदा की गई। मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी सीएम के अपील का समर्थन किया था, नतीजतन, ईद की नमाज ईदगाह अथवा अन्य तयशुदा पारंपरिक स्थान पर ही हुई। कई क्षेत्रों में जहां मस्जिद और ईदगाह में जगह कम थी वहां तो अलग-अलग शिफ्ट में लोगों ने नमाज पढ़ी। इससे पहले, प्रदेश में ईद उल फितर की नमाज के समय भी ऐसी ही अभूतपूर्व स्थिति देखी गई थी, जब मुख्यमंत्री की अपील पर लोगों ने मस्जिदों में ही नमाज अदा की थी। वहीं, प्रदेशभर में सुरक्षा को लेकर तगड़े इंतजाम किये गये थे। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन के जरिए आसमान से निगरानी की गई तो जमीन पर भारी पुलिस बल ने एक दिन पहले ही फ्लैगमार्च निकालकर लोगों में सुरक्षा का भरोसा जगाया था। सरकार का दावा है कि इस बार भी प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं हुई है।UP News

एक बार फिर से होगी यूपी के लडक़ों की परीक्षा

Related Post