Saturday, 15 June 2024

लखनऊ यूनिवर्सिटी में NEET रिजल्ट के खिलाफ प्रदर्शन, ABVP ने की CBI जांच की मांग

UP News : NEET रिजल्ट 2024 के परिणाम आने के बाद सोमवार को यूपी के लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र संगठन…

लखनऊ यूनिवर्सिटी में NEET रिजल्ट के खिलाफ प्रदर्शन, ABVP ने की CBI जांच की मांग

UP News : NEET रिजल्ट 2024 के परिणाम आने के बाद सोमवार को यूपी के लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र संगठन ABVP ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में NTA (राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी) के खिलाफ भी नारेबाजी हुई। छात्रों ने परीक्षा के परिणाम में कई अव्यवस्थाओं की शिकायत की और CBI जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि परीक्षा के मूल्यांकन में गड़बड़ी हुई है और NTA ने जल्दबाजी में परिणाम घोषित किया है। छात्रों के भविष्य पर इसका गंभीर प्रभाव पड़ रहा है। बता दें कि 4 जून को इसका रिजल्ट जारी किया गया था।

मंगलवार को HC में होगी सुनवाई

एक मामला सामने आया जिसमें एक छात्र ने OMR शीट दिखाते हुए यह दावा किया है कि उसके साथ स्कैम हुआ है। उसने मूल्यांकन के लिए CBI जांच की मांग की है। वहीं यह मामला मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए रखा गया है। इस घटना ने सोशल मीडिया पर भी अफवाहों का शिकार किया है और लोग सिस्टम के खिलाफ रोष जता रहे हैं। इस घटना के प्रकट होने के बाद, यह सवाल उठा है कि क्या NEET UG परीक्षा के परिणाम रद्द किए जाएंगे और पुनः परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

UP News

24 लाख बच्चों ने दी परीक्षा

जानकारी के मुताबिक, करीब 24 लाख बच्चों ने परीक्षा दी, जिनमें से सिर्फ 1563 को ग्रेस मार्क्स मिले हैं। जिस सेंटर से 6 नीट टॉपर निकले हैं, वहां पर परीक्षा दे रहे स्टूडेंट्स के ओवरऑल एवरेज मार्क्स भी ज्यादा थे। यानी बच्चों की परफॉर्मेंस अन्य जगहों से बेहतर थी।
4750 सेंटर पर नीट यूजी एग्जाम हुआ था। इनमें से सिर्फ 6 सेंटर पर दिक्कत आई है। फिलहाल कमेटी बनाई गई है जो इसे एग्जामिन करेगी। जो सिफारिशें आएंगी, उसपर निर्णय लिया जाएगा। जिन सेंटर्स पर गड़बड़ी हुई, उनपर एक्शन होगा। लेकिन मामला सिर्फ 1563 स्टूडेंट्स का है। NEET की जांच कमेटी जो सिफारिश देगी, उस अनुसार कदम उठाए जाएंगे।

UP News

कार्टून मामले में फंसी नेहा सिंह राठौड़ : ताकतवर लोगों के खिलाफ बोलने की लड़ाई आसान नहीं

Related Post