Tuesday, 16 April 2024

बैरिकेडिंग तोड़कर ट्रैक्टर के साथ कलेक्ट्रेट में घुसे राकेश टिकैत, कहा हमारे पास भी कील है

Farmer Protest : भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक बार फिर पुराने रौद्र रूप में नजर…

बैरिकेडिंग तोड़कर ट्रैक्टर के साथ कलेक्ट्रेट में घुसे राकेश टिकैत, कहा हमारे पास भी कील है

Farmer Protest : भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक बार फिर पुराने रौद्र रूप में नजर आए। बुधवार को किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत ने तमाम अडचन तोड़ते हुए सीधे कलेक्ट्रेट में जा घुसे। कलेक्ट्रेट में प्रदर्शनकारी किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार सड़कों पर कील लगाकर किसानों को रोक रही है। कील हमारे गांव में हमारे पास भी है, हम भी सरकार को गांव में नहीं घुसने देंगे।

मेरठ में जबरन घुसे राकेश टिकैत

आपको बता दें कि बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने अपनी मांगों को लेकर यूपी के अलग-अलग जिलों में विरोध-प्रदर्शन किया। इसी कडी में मेरठ कलेक्ट्रेट पर भी जोरदार प्रदर्शन हुआ। इस विरोध-प्रदर्शन की अगुवाई खुद किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने की। राकेश टिकैत की अगुवाई में सैकड़ों किसानों ने ट्रैक्टर लेकर डीएम ऑफिस की तरफ कूच किया। किसान नेता बैरिकेड गिराते हुए ट्रैक्टर लेकर कलेक्ट्रेट के अंदर तक पहुंच गए। जिसके चलते कलेक्ट्रेट का माहौल बेहद गरम हो गया।

इस बीच राकेश टिकैत ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) का प्रदर्शन बुधवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा तथा पंजाब में जिला स्तर पर चल रहा है। बृहस्पतिवार को BKU की बैठक करके आगे की रणनीति तय की जाएगी।

हमारे पास भी है कील

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार सड़कों पर कील गडकर किसानों को दिल्ली जाने से रोक रही है। राकेश टिकैत ने जोर देकर कहा कि शायद सरकार को कुछ गलतफहमी हो गई है। कील हर गांव में किसानों के पास भी है अब सरकार कील गाढ़ रही है तो हम भी गांव के बाहर कील गडकर सरकार के लोगों को चुनाव में गांव में नहीं घुसने देंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार नहीं मानी तो हर गांव के बाहर सरकार के लोगों तथा नेताओं के लिए बैरिकेटिंग लगा दी जाएगी।

Farmer Protest

बृहस्पतिवार को तय होगी अगली रणनीति

प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि अभी तक भारतीय किसान यूनियन (BKU) अथवा संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने दिल्ली कूच की घोषणा नहीं की है बृहस्पतिवार को (SKM) की संयुक्त बैठक में किसान आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी। राकेश टिकट में साफ कहा कि किसान आंदोलन लगातार चल रहा है एसपी की कानूनी गारंटी मिलने तक किसान आंदोलन चलता ही रहेगा।

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, यूपी में कांग्रेस से होगा गठबंधन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post