Friday, 21 June 2024

75वें गणतंत्र दिवस की खुशियों में शामिल हुए रामलला, दिखा ये अद्भूत नजारा

75th Republic Day : 75वें गणतंत्र दिवस के रंग में पूरा देश रंगा हुआ है। ऐसे में भगवान श्रीराम भी…

75वें गणतंत्र दिवस की खुशियों में शामिल हुए रामलला, दिखा ये अद्भूत नजारा

75th Republic Day : 75वें गणतंत्र दिवस के रंग में पूरा देश रंगा हुआ है। ऐसे में भगवान श्रीराम भी देश की खुशियों में शामिल हुए हैं। आज, शुक्रवार को अयोध्या राम मंदिर में स्थापित हुई रामलला की मूर्ति के श्रृंगार में तिरंगे की झलक देखने को मिल रही है। आज के दिन रामलला को श्वेत वस्त्र पहनाएं गए और उन्हें पहनाई गई फूलों की माला ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। रामलला पर चढ़ाई गई इन फूलों की माला को 75वें गणतंत्र दिवस को देखते हुए केसरिया, सफेद और हरे रंग के फूलों से तैयार किया गया है।

राम मंदिर बना रहा अलग-अलग रिकोर्ड

22 जनवरी को हुई प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद 23 जनवरी के बाज आम भक्तों के लिए राम मंदिर के द्वार खोले गए थे। द्वार खुलने के बाद से पिछले चार दिनों में देश के कोने-कोने से लोग रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं, जो नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। रामलला की भव्य मूर्ति को देखने और उसके दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं।

देश के कोने-कोने से आ रहे भक्त

75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसा लग रहा है जैसे राम मंदिर में एक ‘छोटा इंंडिया’ उतर आया है। यहां देश के अलग-अलग राज्यों और जिलों से लोग राम लला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। राम पथ और अन्य प्रमुख सड़कों पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। भक्त राम के रंग में रम कर भगवा झंडा लहराते हुए दर्शन के लिए आ रहे हैं। राम मंदिर में भक्तों को सुबह 6 से ही प्रवेश करने दिया जा रहा है, जो रात 10 बजे तक चल रहा है।

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post