Saturday, 18 May 2024

SDM Jyoti Maurya Case : होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर लटकी निलंबन की तलवार, जारी हुए आदेश

SDM Jyoti Maurya Case : उत्तर प्रदेश चर्चित एसडीएम ज्योति मौर्य मामले में नया अपडेट आया है। इस मामले में…

SDM Jyoti Maurya Case : होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर लटकी निलंबन की तलवार, जारी हुए आदेश

SDM Jyoti Maurya Case : उत्तर प्रदेश चर्चित एसडीएम ज्योति मौर्य मामले में नया अपडेट आया है। इस मामले में फंसे होमगार्ड के कमांडेंट मनीष दुबे पर निंबलन की तलवार लटक गई है। अब कभी भी उन्हें नौकरी से सस्पेंड किया जा सकता है। विभाग की ओर से उनके स्सपेंशन की तैयारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही आदेश जारी कर दिया जाएगा।

SDM Jyoti Maurya Case

आपको बता दें कि यूपी के डीजी होमगार्ड विजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने भी मनीष दुबे पर कार्रवाई की संस्तुति की है। मनीष दुबे पर निलंबन और विभागीय जांच की संस्तुति की गई है। यूपी के प्रमुख सचिव होमगार्ड को कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर जल्द ही अब निलंबन और विभागीय जांच की कार्रवाई हो सकती है। पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

आलोक मौर्य ने पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य के भ्रष्टाचार की शिकायत शासन से की थी और आरोप लगाया था कि पीसीएस अफसर बनने के बाद गलत तरीके से करोड़ों की संपत्ति बनाई है। आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध का भी आरोप लगाया था। आलोक मौर्य ने ये भी आरोप लगाया था कि उसने पत्नी ज्योति को पढ़ा लिखाकर अधिकारी बनाया जिसके बाद उसने उसे छोड़ दिया।

2010 में हुई थी ज्योति मौर्य की शादी

हालांकि कोर्ट में केस चलने के दौरान ही आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी से समझौता कर लिया था। इस मामले में ज्योति मौर्य ने भी आलोक मौर्य के खिलाफ़ धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराई थी जिसे वापस लिए जाने को लेकर उनके बीच बातचीत चल रही है।

आलोक और ज्योति की शादी 2010 में हुई थी। 2015 में ज्योति एसडीएम पद के लिए चयनित हुईं थीं,ज्योति और आलोक के दो जुड़वा बेटियां भी है। अब आलोक मौर्य ने अपनी शिकायत वापस ले ली है और वो मामले को खत्म करना चाहते हैं। हालांकि तालाक से जुड़ा दोनों का मामले में अभी न्यायालय में लंबित है।

नोएडा से गायब हुई युवती का बागपत में मिला शव, कुछ ऐसी है मिनी की मर्डर मिस्ट्री

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post