Saturday, 19 October 2024

विश्व की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा के चौंकाने वाले आंकड़े, 2 लाख से अधिक ने छोड़े एग्जाम

UP Police Recruitment Exam : उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा खत्म हो गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल…

विश्व की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा के चौंकाने वाले आंकड़े, 2 लाख से अधिक ने छोड़े एग्जाम

UP Police Recruitment Exam : उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा खत्म हो गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Police Constable Recruitment Exam) के लिए 5 दिन निर्धारित किए गए थे। जिनमें आधिकारिक बयान के मुताबिक करीब 48 लाख अभ्यर्थियों में से 32 लाख से अधिक परीक्षा में बैठे थे। वहीं कड़े सुरक्षा इंतजामों की वजह से 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने एग्जाम छोड़ दिए हैं। पांच दिन तक चली Police Constable Recruitment Exam खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियों को ढ़ेरों बधाई और शुभकामनाएं दी है।

CM योगी ने दी अभ्यर्थियों को बधाई

पांच दिन 23, 24, 25, 30 और 31 तारीख तक चली सिपाही भर्ती परीक्षा में लाखों युवाओं ने हाजिरी लगाई। वहीं कई उम्मीदवार परीक्षा से गायब भी रहें। विश्व की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा खत्म होने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण ढंग आयोजित हुई परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। सीएम ने अपने ‘एक्स'(पहले ट्विटर) पर लिखा, ‘आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,200 से अधिक पदों पर चयन के लिए आयोजित लिखित परीक्षा-2023 के निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने की सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई! परीक्षा में सहभागिता करने वाले सभी ऊर्जावान और अनुशासित युवाओं को मनोनुकूल परिणाम प्राप्त हों, सभी का भविष्य उज्ज्वल हो, इस हेतु अनंत मंगलकामनाएं!’ आगे सीएम ने लिखा ‘विश्व की सबसे बड़ी सिविल पुलिस भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक, सकुशल संपन्न कराने में सहयोगी सभी जनों, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड और समस्त जनपदों के जिला प्रशासन को हृदय से धन्यवाद!’

लाखों अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित की गई यह परीक्षा राज्य के 67 जिलों में 1,174 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। 17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई परीक्षाओं को पेपर लीक के आरोपों के बाद रद्द कर दिया गया था। CM द्वारा परीक्षा रद्द करते हुए छह महीने के अंदर फिर से री-एग्जाम कराने की घोषणा की गई थी। जो पांच दिनों में दो-दो पालियों में हुआ। आधिकारिक बयान के मुताबिक करीब 48 लाख अभ्यर्थियों में से 32 लाख से अधिक परीक्षा में शामिल रहे जबकि सख्त सुरक्षा इंतजामों के कारण 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने एग्जाम छोड़ दी।

उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती लेने पहुंचा स्पाइडर मैन, यूजर्स ने कहा जनाब का…

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post