Friday, 23 February 2024

अवैध तरीके से हलाल प्रमाण पत्र देने के मामले में STF की कार्रवाई, 4 आरोपी गिरफ्तार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की विशेष कार्य बल (STF) ने हाल ही में हलाल प्रमाणपत्र देने के मामले…

अवैध तरीके से हलाल प्रमाण पत्र देने के मामले में STF की कार्रवाई, 4 आरोपी गिरफ्तार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की विशेष कार्य बल (STF) ने हाल ही में हलाल प्रमाणपत्र देने के मामले में हलाल काउंसिल के 4 पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी अवैध रूप से हलाल प्रमाणपत्र जारी कर अलग-अलग कम्पनियों से पैसे वसूल करते थे। जानकारी के अनुसार हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया को किसी सरकारी संस्था की तरफ से प्रमाणपत्र जारी करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। वहीं इस बारे में STF को जैसे ही पता चला उन्होंने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान मौलाना मुदस्सिर, हबीब यूसुफ पटेल, अनवर खान और मोहम्मद ताहिर के तौर पर की गई है।

पिछले साल हुआ था मामला दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई, जमीयत उलमा-ए-हिंद हलाल ट्रस्ट दिल्ली, हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया मुम्बई की ओर से अलग-अलग उत्पादों को गलत तरीके से हलाल प्रमाणपत्र जारी किए जा रहा था। जिसको लेकर पिछले साल नवंबर में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं इस मामले की जांच 20 नवंबर 2023 को STF को सौंपी गई थी। जिसके बाद से ही STF की टीम इस मामले की जांच कर रही है।

Uttar Pradesh News

सर्टिफिकेट के लिए लेते थे लाखों रुपए

आपको बता दें पकड़े गए आरोपियों पकड़े गए सभी चार आरोपी हलाल काउंसिल आफ इंडिया मुंबई की तरफ से हलाल प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में लाखों रुपए वसूल रहे थे। एक सर्टिफिकेट देने में 1,000 से 10,000 रुपये  प्रति प्रोडक्ट  फीस लेते थे। बताया जा रहा है कि इस मामले में पूछताछ के लिए हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया, मुंबई के पदाधिकारियों मौलाना हबीब यूसुफ पटेल, मौलाना मुइदषीर सपाडिआ, मोहम्मद ताहिर और मोहम्मद अनवर को बुलाया गया था। उनके बयानों से पता चला कि कई कम्पनियों से लाखों रुपये लेकर उनके उत्पादों को गलत तरीके से हलाल संबंधी प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं। वहीं पूछताछ में यह भी मालूम हुआ कि हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से अवैध रूप से हलाल मांस और उससे बनने वाले उत्पादों के अलावा कई तरह के खाद्य पदार्थों के लिए भी प्रमाणपत्र जारी किया जा रहा है।

यूपी में बीजेपी का मेगा प्लान आज से शुरू , मुजफ्फरनगर से जेपी नड्डा और सीएम योगी करेंगे शुरुआत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post