Saturday, 25 May 2024

जरूरी खबर : अयोध्या जाने वाले इन रास्तों को किया गया बंद

Uttar Pradesh News : अयोध्या राम मंदिर में होने वाले कार्यक्रम का दिन जैसे-जैसे पास आ रहा है सुरक्षा के…

जरूरी खबर : अयोध्या जाने वाले इन रास्तों को किया गया बंद

Uttar Pradesh News : अयोध्या राम मंदिर में होने वाले कार्यक्रम का दिन जैसे-जैसे पास आ रहा है सुरक्षा के इंतजामों में भी तेजी होती जा रही है। इसी कड़ी में अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए 20 जनवरी की रात से ही लखनऊ-अयोध्या मार्ग आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस रास्ते से सिर्फ वही लोग आ-जा सकेंगे, जिनको अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया होगा।

डिजिटल फोर्स भी रखेगी नजर

जानकारी के अनुसार लखनऊ और बाराबंकी पुलिस के लगभग 1800 सौ जवान अयोध्या जाने वालों को सुरक्षित रूटों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा अगर किसी भी वजह से जाम लगने की स्थिति होती है , तो यात्रियों को अवरोध से बचाने के लिए टेक्नोलॉजी के माध्यम से डिजिटल फोर्स लगातार गूगल मैप पर नजर रखेगी। Uttar Pradesh News

भारी वाहनों पर लगा प्रतिबंध

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी ट्रैफिक लखनऊ हृदयेश कुमार ने बताया कि 17 से 22 जनवरी रात तक भारी वाहन लखनऊ अयोध्या मार्ग पर जाने से प्रतिबंधित कर दिया गए हैं। इसके अलावा ऐसे हल्के वाहन जिन्हें अयोध्या या उसे क्रॉस करना हो, उन पर 20 जनवरी की रात से ही रोक लगा दी जाएगी। सिर्फ वहीं लोग इन रास्तों पर आ सकेंगे जो आमंत्रित या पासधारक होगे। भारी वाहनों के लिए अलग-अलग मार्गों पर डाइवर्जन तय किया गया है। इसके अलावा जिन वाहनों को 20 से 22 जनवरी के बीच अयोध्या जिला पार कर जाना है, उन्हें पूर्वांचल एक्सप्रेस और किसान पथ होकर जाना होगा।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post