Friday, 23 February 2024

UP News : गे से शादी करके बर्बाद हो गई UP की एक युवती की जिंदगी

UP News :  Gay युवक के साथ शादी हो जाने से उत्तर प्रदेश की एक युवती की जिंदगी बर्बाद हो…

UP News : गे से शादी करके बर्बाद हो गई UP की एक युवती की जिंदगी

UP News :  Gay युवक के साथ शादी हो जाने से उत्तर प्रदेश की एक युवती की जिंदगी बर्बाद हो गई है।  Gay युवक के साथ शादी हो जाने के बाद युवती ही नहीं उसके पूरे परिवार की बर्बादी का यह मामला उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश से ही इस प्रकार के मामले सामने आ चुके हैं।  Gay से शादी करके बर्बाद होने वाली युवती की यह कहानी बेहद दु:ख भरी है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि गे यानि समलैंगिक युवक के साथ शादी करके बर्बाद होने का यह मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खाग कस्बे में यह प्रकरण हुआ है। उत्तर प्रदेश की रहने वाली इस युवती की दु:ख भरी कहानी का खुलासा उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में हुआ है। फतेहपुर जिले के खास कस्बे की रहने वाली युवती सोनिया (काल्पनिक नाम ) ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी शादी उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के ही सदर कोतवाली क्षेत्र के सुरेंद्र कुमार जायसवाल के बेटे मनीष कुमार जायसवाल के साथ हुई थी। महिला के पिता ने शादी में दान दहेज व अन्य खर्च के साथ नगदी समेत 34 लाख रुपए खर्च किये थे । लेकिन विदा होकर ससुराल पहुंची महिला के साथ ससुराल वालों का आचरण अच्छा नही था। महिला का आरोप है कि पति ने उसे दांपत्य सुख भी नहीं दिया। इस बात की जानकारी महिला ने मायके आकर अपने माता-पिता को दी। इस पर माता-पिता ने कहा सब ठीक हो जाएगा। इस पर युवती ने कहा कि कुछ भी ठीक नहीं होगा। मेरा पति गे यानि कि समलैंगिक है।

मैं  Gay हूं मुझे माफ कर दो

परिवार वालों के समझाने-बुझाने ने सोनिया (बदला हुआ नाम) वापस अपनी ससुराल आ गई। ससुराल आते ही उसके पति  मनीष ने रोते हुए कहा कि मैंने तुम्हारे साथ धोखा किया है, तुम मुझे तलाक दे दो। मैंने अपने परिवार और मामा अमृतलाल के दबाव में तुमसे शादी की है। अपनी असलियत उजागर करते हुए मनीष ने कहा कि मैं समलैंगिक हूं। यह बात सुनते ही महिला हैरान रह गई।
जब उसने इस बात को अपने परिजनों को बताने के लिए कहा तो उसके ससुरालीजनों ने गाली-गलौज कर महिला को बेल्ट से मारा-पीटा। जिसके बाद महिला अपने भाई के साथ मायके वापस आ गई। वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले में महिला की शिकायत पर उसके पति, सास, ससुर, जेठ व उसके मामा समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ और मारपीट के साथ अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गई है। सोनिया तथा उसका पूरा परिवार बर्बाद हो गया है।

क्या होता है गे (Gay) UP News

आपको बता दें कि गे (Gay) किसी समलैंगिक व्यक्ति को कहा जाता है। गे यानि समलैंगिक एक ऐसा व्यक्ति होता है जिसको स़्त्री या लडक़ी की बजाय पुरूष के साथ ही शारीरिक संबंध (Sex) करने की आदत पड़ जाती है। कुछ पुरूषों में समलैंगिक या गे होने की बीमारी बचपन से ही पैदा हो जाती है। कुछ पुरूषों में गलत संगत अथवा बपचन की गलतियों के कारण समलैंगिकता के अवगुण पैदा हो जाते हैं। समलैंगिकता को लेकर उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे भारत में अनेक प्रकार की बहस होती रही है। समलैंगिकता के पक्ष में अनेक संगठन भी काम करते हैं। एक बात स्पष्ट है कि समलैंगिकता एक घटिया आदत है। समलैंगिकता के कारण अनेक परिवार बर्बाद हो रहे हैं। UP News

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Noida News : हज यात्रा पर भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

Related Post