Saturday, 19 October 2024

नोएडा के बाद लखनऊ में कोचिंग सेंटरों पर बड़ा एक्शन, 20 सेंटर किए सील

UP News : देश की राजधानी दिल्ली में RaoIAS के बेसमेंट में स्थित लाइब्रेरी में हुए भयानक हादसे से 3 स्टूडेंटस…

नोएडा के बाद लखनऊ में कोचिंग सेंटरों पर बड़ा एक्शन, 20 सेंटर किए सील

UP News : देश की राजधानी दिल्ली में RaoIAS के बेसमेंट में स्थित लाइब्रेरी में हुए भयानक हादसे से 3 स्टूडेंटस की मौत के बाद अब उत्तर प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में क़ानून का उल्लंघन कर चल रहे कोचिंग सेंटरो पर उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद शिकंजा कसा जा रहा है ।उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित कोचिंग सेंटरो के बाद अब लखनऊ में क़ानून का उल्लंघन कर संचालित हो रहे कोचिंग सेंटर को सील किया गया है।

लखनऊ में 20 सेंटर  सील

उत्तर प्रदेश के लखनऊ ज़िले में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA ) ने शहर में अवैध रूप से बेसमेंट में संचालित हो रहे कोचिंग सेंटरो के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चलाया है । लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के आदेश पर प्रवर्तन दस्ते ने अवैध रूप से बने बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 20 प्रतिष्ठानों को बंद कराकर सील कर दिया है । भवनों में मानक के विपरीत बने बेसमेंट के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा सके, इसके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने जोन वार अधिकारियों की टीम भी गठित की है, जोकि ऐसे प्रकरणों में लगातार कार्यवाही करती रहेगी।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री कुमार ने बताया कि जोनल अधिकारियों के नेतृत्व में प्रवर्तन टीम ने शहर भर में अभियान चलाया। इस दौरान बेसमेंट में संचालित कुल 107 प्रतिष्ठानों की जांच की गयी है । जांच में मानकों के विपरीत निर्मित बेसमेंट में संचालित 20 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी को मौके पर ही खाली करवाकर सील कर दिया गया है । इन कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी के मालिकों/संचालकों से मानचित्र व निर्माण अनुज्ञा आदि से सम्बंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया है, जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। UP News

उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल, आठ IPS अधिकारियों का तबादला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post