Saturday, 18 May 2024

नोएडा, दिल्ली, लखनऊ के बाद कानपुर के स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

UP News : उत्तर प्रदेश के स्कूलों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां उत्तर प्रदेश के कानपुर…

नोएडा, दिल्ली, लखनऊ के बाद कानपुर के स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

UP News : उत्तर प्रदेश के स्कूलों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां उत्तर प्रदेश के कानपुर के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी के मिलते ही स्कूल प्रशासन के बीच खलबली सी मच गई है। दऱअसल सोमवार को एक स्कूल को धमकी भरा ईमेल पहुंचा, जिसके बाद पूरे परिसर को बम निरोधक दस्ते से चेक कराया गया। इसके बाद मंगलवार को 9 स्कूलों को धमकी मिली।

UP News

पुलिस ने दी जानकारी

आपको बता दें कि इस मामले में डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को केडीएमए स्कूल को धमकी भरा ई-मेल आया था। इसकी जानकारी मिलते ही स्कूल परिसर की बम व डॉग स्क्वाड से जांच कराई गई। दरअसल मंगलवार को गुलमोहर पब्लिक स्कूल में धमकी का ई-मेल आया है। बुधवार को स्कूल खुलने पर वहां की भी चेकिंग हुई। डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि कौशलपुरी के सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर की प्रिसिंपल को भी धमकी भरा ई-मेल आया है।

UP News

इन स्कूल को मिली धमकी

खबरों के मुताबिक इस बारें में डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि बिठूर क्षेत्र के चिंटल्स स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का ई-मेल आया है। मामले की जांच हो रही है। इसके अलावा शहर के छह और स्कूलों को धमकी भरा मेल मिला है। अधिकारियों का कहना है कि सभी स्कूलों में बम निरोधक दस्ते भेजकर चेकिंग की गई है। साथ ही ईमेल भेजने वाले तक पहुंचने के लिए अलग-अलग टीमें काम कर रही है।

इससे पहले कई स्कूलों को मिली धमकी

आपको बताते चले कि पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में स्कूल, एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की धमकी की घटना सामने आ रही है। हालांकि जांच के दौरान ये तमाम धमकियां अफवाह ही निकली है। लेकिन पिछले दिनों दिल्ली के सौ से ज्यादा स्कूलों को भी इसी तरह की धमकी मिली है, इसे दो दिन पहले ही लखनऊ के भी तीन स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ये तमाम धमकियां रूसी सर्वर से जनरेट की गई है। जिसे लेकर भारत की पुलिस और जांच एजेंसी अलर्ट पर है। UP News

नोएडा में फर्जी अकाउंट के जरिए किया विधवा को बदनाम, मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post