Sunday, 6 October 2024

अखिलेश यादव संसद में बोले-बजट में यूपी की अनदेखी, कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं दिया

UP News :  केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर चर्चा के दौरान मंगलवार को समाजवादी पार्टी…

अखिलेश यादव संसद में बोले-बजट में यूपी की अनदेखी, कोई बड़ा प्रोजक्ट नहीं दिया

UP News :  केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर चर्चा के दौरान मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार केवल सपने दिखाती है। बजट पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बजट में यूपी की अनदेखी की गई है। यूपी को बड़े प्रोजेक्ट नहीं मिलते हैं, अगर यूपी में योगी सरकार ने अच्छे काम किए होते तो सीटें कम नहीं होती। यूपी के रिजल्ट से साफ है कि सरकार के प्रति लोगों में नाराजगी है, उन्होंने कहा कि पीएम की जीत का अंतर कैसे घट गया इस पर भी केंद्र सरकार को चिंतन करना चाहिए।

यूपी को एक भी एक्सप्रेसवे नहीं मिला- अखिलेश

संसद में बयान देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आपने भागलपुर एक्सप्रेस-वे दिया,अच्छी बात है। आपने यूपी को एक्सप्रेसवे क्यों नहीं दिया? बुंदेलखंड का एक एक्सप्रेसवे यूपी सरकार ने बनाया, प्रधानमंत्रीजी ने उद्घाटन किया था। 15 हजार करोड़ रुपये से बना। रिपेयर का पैसा कौन देगा। ये एक्सप्रेसवे का भी मुनाफा नहीं हो रहा है। इसको अगर आप सतना तक कर दें और इधर हरिद्वार तक तो लाभ होगा। इंडियन रोड कांग्रेस का सुझाव है कि मीन 12 मीटर होना चाहिए। जाकर देखिए कितना है, आप सेफ्टी से खिलवाड़ कर रहे हो ये भी चार लेन है।

‘यूपी को कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिला UP News

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार का ये लगातार 11वां बजट है। 11वें बजट के बाद भी केवल नाउम्मीदगी नजर आ रही है। जो चेहरों पर खुशी होनी चाहिए थी सरकार बनने के बाद, उतनी खुशी नहीं दिखाई दी। 11वें बजट में गांव, गरीब के लिए जो तकलीफ के मुद्दे हैं, वो नौ दो ग्यारह दिखाई दे रहा है मुझे। महंगाई में घर चलाना परिवार वाले बखूबी जानते हैं। सत्ता पक्ष के लोगों के जब आंकड़े देखता हूं, अगर इतना सबकुछ अच्छा हुआ है तो आप हंगर इंडेक्स में कहां खड़े हैं।

आपने बड़ा सपना दिखाया मेक इन इंडिया का। उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा सांसद आते हैं, हमें कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं दिया गया। जब से प्रधानमंत्री जी मिले हैं हमें, कोई आईआईएम मिला हो, कोई आईआईटी मिली हो। मेडिकल के क्षेत्र में कोई बड़ी संस्था आई हो। जो दो एम्स आए हैं, सपा की सरकार ने रायबरेली और गोरखपुर में जमीन दी तब आए जो आ भी गए हैं। UP News

उत्तर प्रदेश की इस महिला दारोगा ने कर दिया कमाल, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे गदगद

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1