Saturday, 6 July 2024

परिवार के लिए काल बनी अंगीठी, 5 लोगों की मौत

UP News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां कड़ाके की…

परिवार के लिए काल बनी अंगीठी, 5 लोगों की मौत

UP News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए एक परिवार के लोग कमरे में कोयले की अंगीठी जलाकर सो गए। कोयले की अंगीठी से निकली हानिकारक गैस के कारण दम घुटने से परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई।

UP News

जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल दोनों गंभीर लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सभी शव को पोस्मार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

घर में मौजूद थे सात लोग

घटना अमरोहा जिले के सैदनगली थाना इलाके के अल्लीपुर भूड़ गांव की है। यहां के रहने वाले रहिसुद्दीन सोमवार की रात अपने परिवार के साथ खाना खाने के बाद सर्दी अधिक होने के चलते कोयले की अंगीठी जलाकर सो गए। परिवार में पत्नी हुस्नजहां, दो बेटे जैद (16), माहिर (11) और बेटी सोनम (18) रहती थी। सोमवार को रहिसुद्दीन का साला रियासत भी मौजूद था। जागीर निवासी रियासत मूकबधिर है। रियासत की बेटी महक (13) और भांजी कशिश (5) भी थी। सभी सोमवार को खाना खाने के बाद कोयला जलाकर सो गए थे। रईसुद्दीन के भाई गबरुद्दीन को शाम तक जब कोई चहल-पहल नहीं देखी तो घर पहुंचे, जहां दरवाजा बंद मिला। इसके बाद उन्होंने खिड़की से झांककर देखा तो सभी बेहोश हालत में पड़े थे।

लोगों दरवाजा तोड़कर निकाले बाहर

मंगलवार को पूरे दिन परिवार के किसी भी सदस्य की चहल पहल नहीं हुई तो गबरुद्दीन को चिंता हुई। रहिसुद्दीन के परिवार का कोई भी सदस्य बाहर निकला और घर का दरवाजा भी अंदर से बंद था। इस पर गबरुद्दीन ने घर का दवाजा खट-खटाया लेकिन परिवार का कोई भी सदस्य नहीं बोला। इसके बाद गबरुद्दीन ने मोहल्ले के अन्य लोगों को इस बात की जानकारी दी। मोहल्ले के लोगों ने इकठ्ठा होकर रहिसुद्दीन के घर का दरवाजा तोड़ा और फिर घर के अंदर दाखिल हुए। घर के अंदर जाकर देखा तो रहिसुद्दीन का पुरा परिवार बदहवास स्थिति में पड़ा था। आनन फानन में मोहलले के लोगों ने सभी सदस्यों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया।

दो लोगों की हालत गंभीर

वहीं चिकित्सों ने दों लोगों की हालत नाजुक बताते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत सभी लोगों के शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। रहिसुद्दीन के पड़ोसी ने बताया कि मरने वाले पांच लोगों में दों बच्चे भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि सभी लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। क्योंकि कमरे में कोयले की अंगीठी रखी हुई थी।

UP News मामले की जांच में जुटी पुलिस

एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया। एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौत की सही वजह की जानकारी जुटाने में लगे है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मौत की वजह के लिए पुलिस के अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

ऑक्सीजन की कमी है मौत का कारण UP News

इस घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी हो सकती है। क्योंकि इन लोगों ने अपने कमरे में कोयले की अंगीठी जला रखी थी। पुलिस का कहना है कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस का मानना ​​है कि हादसा दम घुटने के कारण हुआ। हालांकि वह सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

ग्रेटर नोएडा में बड़े बाबू को विजिलेंस की टीम में रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post