Saturday, 25 May 2024

CBSE के रिजल्ट में छा गए उत्तर प्रदेश के बच्चे, गाड दिए झंडे

UP News : सोमवार को जारी हुए CBSE बोर्ड के रिजल्ट में उत्तर प्रदेश के बच्चे छा गए हैं। एक…

CBSE के रिजल्ट में छा गए उत्तर प्रदेश के बच्चे, गाड दिए झंडे

UP News : सोमवार को जारी हुए CBSE बोर्ड के रिजल्ट में उत्तर प्रदेश के बच्चे छा गए हैं। एक से बढक़र एक नम्बर अर्जित करने वाले उत्तर प्रदेश के बच्चों ने १२वीं के रिजल्ट में झंडे गाड दिए हैं। उत्तर प्रदेश के अनेक बच्चों ने १२वीं में ५०० में से ४९७ तथा ४९९ तक नम्बर हासिल किए हैं। उत्तर प्रदेश के तमाम माता-पिता अपने बच्चों की उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होनहार साबित हुए अनेक बच्चे

अकेले पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ही बात करें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के बच्चों ने १२वीं के रिजल्ट में खूब नाम रोशन किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में केएल स्कूल की राम्या सिंघल और दीवान स्कूल की मानसी ने ९९.४ प्रतिशत अंक पाकर १२वीं में जिले में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए। ये दोनों ही छात्राएं ह्यूमैनिटीज से हैं। वहीं, एमपी जीएस स्कूल की प्रियांशी भाटिया ने ९७.६ प्रतिशत अंक हासिल किए। प्रियांशी भाटिया के इंग्लिश में ९५, हिस्ट्री में ९८, पॉलीटिकल साइंस में ९८, पेंटिंग १०० और ज्योग्राफी में ९७ नंबर आए है। उधर, केएल इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा भुवि चुग के ९९ फीसदी अंक आए है।

केएल की ही छात्रा काम्या चोपड़ा के ९९ फीसदी और श्रुति अग्रवाल के ९८.४ प्रतिशत अंक आए है। उधर, मेरठ के दीवान पब्लिक स्कूल के १२वीं के छात्र जयेश मोहन के ७५ प्रतिशत नंबर आए हैं। जयेश मोहन के अंग्रेजी में ९५, फिजिकल एजुकेशन में ८५ और केमिस्ट्री में ७२ नंबर आए। उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर शहर में स्थित डीएस पब्लिक स्कूल की छात्र ऋतिका चौधरी ने जिले में सबसे ज्यादा प्रतिशत अंक हासिल किए है।

UP News

ऋतिका के ५०० में से ४९७ यानी ९९.४ फीसदी अंक आए। शामली में सोमवार को सीबीएसई १२वीं व १०वीं का रिजल्ट जारी हुआ। पहले १२वीं का रिजल्ट जारी हुआ। इसके बाद एक बजे १०वीं का रिजल्ट आया। रिजल्ट आने पर विद्यार्थियों में खुशी का माहौल बना रहा। शामली जिले में १२वीं में सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल शामली की छात्रा अविशा सिंह ने सबसे अधिक ९९.२ प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं, १०वीं में अर्पण पब्लिक स्कूल थानाभवन की छात्रा दिशा भवानी ने ९८.६ प्रतिशत अंक हासिल किए।

छा गए नोएडा के बच्चे

उत्तर प्रदेश के ही नोएडा गौतमबुद्धनगर की बात करें तो उत्तर प्रदेश के नोएडा के बच्चों ने भी CBSE के रिजल्ट में खूब कमाल किया है।  नोएडा के सेक्टर-44 स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की 12वीं की छात्रा सुरभि मित्तल ने ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम से 99.2 फीसद अंकों के साथ जिला टॉप किया है। उन्होंने सीबीएसई की परीक्षा में जिला स्तर पर टॉप कर अपने माता-पिता के साथ गौतमबुद्ध नगर जिले का नाम रोशन किया है। वो 99.2 % अंक और 496/500 मार्क्स लाकर जिले की टॉप बनी है। खास बात यह है कि सुरभि ने ह्यूमैनिटीज में टॉप किया है। उन्होंने बताया कि एग्जाम की तैयारी के लिए वह पूरे साल मेहनत से दिन में रोजाना 9-10 घंटे पढ़ाई करती थीं। इसके अलावा गणित और इकोनॉमिक्स की तैयारी के लिए ट्यूशन ली थी।  सुरभि ने बताया की एमिटी इंटरनेशल स्कूल में दिसंबर से प्रैक्टिस पेपर्स शुरू हो जाते हैं।

UP News

इससे मुझे ध्यान केंद्रित करने में मदद मिली और सुस्त नहीं पड़ी। वहीं डीपीएस की छात्र सानिया गौतम ने साइंस ट्रिप में 99.6 % अंक लाकर नोएडा व परिवार का नाम रोशन किया है सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के परिणाम में नोएडा (गौतमबुधनगर) के छात्रों ने बीते वर्ष की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। नोएडा इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर नोएडा व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। नोएडा के सेक्टर 121 स्थित नोएडा इंटरनेशनल स्कूल के छात्र नीलाद्री पलाई 93.80% आदित्य कुमार 89.40% हिमांशु तिवारी 89.20 % मुस्कान मिश्रा 88.80% तथा सत्यम कुमार झा ने 88.80 प्रतिशत अंक लाकर नोएडा का नाम रोशन किया है।  UP News

सीबीएसई बोर्ड के टॉपर छात्र जिन पर नोएडा शहर को है गर्व

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post