Tuesday, 2 July 2024

KGMU के मेडिकल छात्रों का हंगामा, मेस वर्कर को हटाने की मांग

UP News : उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा विश्वविद्यालय, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के मेडिकल छात्रों ने शनिवार…

KGMU के मेडिकल छात्रों का हंगामा, मेस वर्कर को हटाने की मांग

UP News : उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा विश्वविद्यालय, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के मेडिकल छात्रों ने शनिवार रात को विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। सैकड़ों स्टूडेंट्स ने वीएल छात्रावास के मेस स्टाफ को बाहर निकालकर गेट में ताला लगा दिया। गुस्साए छात्रों का आरोप है कि मेस वर्कर संजय गौड़ ने कुछ दिन पहले एमबीबीएस छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी। घटना को कई दिन बीत जाने के बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे छात्र आक्रोशित हो गए।

UP News

छात्रा ने संजय गौड़ पर लगाया आरोप

मिली जानकारी के अनुसार 21 जून की शाम वीएल छात्रावास की एक छात्रा ने मेस वर्कर संजय गौड़ को सफाई के लिए बुलाया था। आरोप है कि संजय ने छात्रा से छेड़खानी शुरू कर दी। छात्रा के शोर मचाने पर आरोपी कर्मचारी वहां से भाग निकला। इसके बाद छात्रा ने विश्वविद्यालय प्रशासन से लिखित शिकायत की, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

शनिवार रात छात्रों ने किया जमकर हंगामा

घटना के बाद शनिवार रात को छात्रों ने कलाम सेंटर के बाहर जमकर हंगामा किया। बढ़ते बवाल को देख विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे शांत नहीं हुए। अंततः चौक कोतवाली से पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेने और कार्रवाई का भरोसा देकर छात्रों को शांत करने का प्रयास किया। इस बीच, पीड़ित छात्रा के साथ कई छात्र चौक कोतवाली पहुंचे और वहां भी प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर मेस कर्मी संजय गौड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मेस वर्कर के खिलाफ केस दर्ज

मेडिकल छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय कैंपस में फीमेल स्टूडेंट्स के लिए सुरक्षित माहौल बनाया जाए। साथ ही, हॉस्टल में मेस में पुरुष वर्करों को काम करने से रोका जाए। उन्होंने आरोपी मेस वर्कर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं KGMU के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि विशाखा समिति के पास 2019 बैच की एमबीबीएस छात्रा की शिकायत दर्ज की गई थी और मामले की जांच चल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। UP News 

18 महीने की बच्ची को कार से कुचलने वाला आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post