Monday, 16 September 2024

घूसखोरी करने वालों की अब खैर नहीं, विजिलेंस टीम ने फिर कर दिखाया बड़ा कमाल

UP News : विजिलेंस टीम ने एक बार फिर बड़ा कमाल कर दिखाया है। जिससे हर जगह विजिलेंस टीम की…

घूसखोरी करने वालों की अब खैर नहीं, विजिलेंस टीम ने फिर कर दिखाया बड़ा कमाल

UP News : विजिलेंस टीम ने एक बार फिर बड़ा कमाल कर दिखाया है। जिससे हर जगह विजिलेंस टीम की चर्चाएं चल रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश के अयोध्या के शिक्षा विभाग के घूसखोर सहायक लेखाकार को घूस लेना काफी महंगा पड़ गया है। शिकायत मिलने पर विजिलेंस टीम ने एक लाख रुपये लेते हुए सहायक लेखापाल को रंगेहाथ धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि जिस सहायक लेखापाल को घूस लेते हुए रंगे हाथ दबोचा गया है वो कार्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी मसौधा ब्लाक में तैनात है।

BSA ऑफिस का बाबू रंगे हाथ गिरफ्तार

मामला अयोध्या का बताया जा रहा है जहां शिक्षा विभाग के बाबू को रिश्वत लेते हुए विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि रिश्वतखोर को पकड़ने के लिए विजिलेंस की टीम ने शुक्रवार को जाल बिछाया था। इस दौरान जैसे ही उसने पीड़ित से पैसे लिए वैसे की विजिलेंस की टीम ने हल्ला बोलते हुए बाबू को नोटों की गड्डी के साथ दबोच लिया। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। इस कार्रवाई के बाद काफी लम्बे समय तक हडकंप मचा रहा।

एसपी ने क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक घूसखोर अधिकारी ने एक मृतक अध्यापिका के परिजनों से जीपीएफ निकालने के लिए रिश्वत की मांग की थी। इस मामले में विजिलेंस के एसपी मुख्‍यालय अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि, हसनू कटरा निवासी इरफान उल हक की पत्‍नी यासमीन फातिमा मसौधा के कंपोजिट विद्यालय भदोखर में प्रधानाध्‍यापिका थीं। उनके निधन के बाद उन्‍होंने जीपीएफ राशि निकलवाने के लिए सहायक लेखाकार अमरेंद्र प्रताप सिंह से संपर्क किया। उसने इसके लिए 1 लाख रुपये रिश्‍वत मांगी। इस पर इरफान ने विजिलेंस की अयोध्‍या यूनिट में शिकायत की।

विजिलेंस टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर बाबू

बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता को शुक्रवार को आरोपी को रिश्‍वत देने के लिए बीएसए कार्यालय के पास बुलवाया गया। जैसे ही पीड़ित ने अमरेंद्र सिंह को रिश्‍वत की रकम दी, विजिलेंस की टीम ने उसको दबोच लिया। फिलहाल आरोपी अमरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। UP News

यूपीसीडा ने बनाई है बड़ी योजना, होगा उत्तर प्रदेश का कायाकल्प 

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post1