Saturday, 25 May 2024

यूपी वालों को जल्द मिलेगा व्हाट्सऐप पार्क, इस दिन होगा उद्घाटन

UP News : आज के समय में बिना व्हाट्सऐप किसी का गुजारा नहीं होता है। हर किसी के फोन में…

यूपी वालों को जल्द मिलेगा व्हाट्सऐप पार्क, इस दिन होगा उद्घाटन

UP News : आज के समय में बिना व्हाट्सऐप किसी का गुजारा नहीं होता है। हर किसी के फोन में व्हाट्सऐप आपको देखने को मिल जाएगा। लेकिन आपने कभी सोच है कि अगर मोबाइल में मौजूद व्हाट्सऐप की यह दूनिया आपको असल की जिंदगी में भी देखने को मिल जाए तो क्या होगा। असल की जिंदगी में आप व्हाट्सऐप पर हंसने और रोने वाले इमोजी देख पाए तो कितना मजा आएगा। आपको ये सब सुनने में ये थोड़ा अजीब लग लग रहा होगा, लेकिन अब ये सच होने वाला है। जल्द ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में WhatsApp की थीम पर एक पार्क बनाया जा रहा है ,जिसका लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद उद्घाटन किया जाएगा।

पार्क में मिलेंगे कई सेल्फी प्वॉइंट्स

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बनने वाला ये पार्क और कोई नहीं बल्कि मशहूर पर्यटन स्थल गौतम बुद्ध पार्क है। जिसको बदलकर हैप्पीनेस पार्क या व्हाट्सएप पार्क नाम दे दिया गया है। अगर बात की जाए इस पार्क की खूबसूरती की, तो इसमें प्रवेश करते ही लोगों को सबसे पहले सामने डोरेमोन की एक बड़ी और लंबी सी आकृति देखने को मिलेगी, जो सेल्फी प्वॉइंट है। इसके अलावा एक लंबा सा स्कूटर नजर आएगा वह भी सेल्फी प्वॉइंट है। इसके आगे जाएंगे तो आपको कुछ-कुछ होता है, हम साथ-साथ हैं और 3 ईडियट्स जैसे सेल्फी प्वाइंट देखने को मिलेगा। यही नहीं व्हाट्सएप में मौजूद हंसने, रोने और चिढ़ाने वाला इमोजी भी नजर आएंगे। पार्क में एक वॉल पेंटिंग भी बनाई गई है, जिस पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से जुड़ी हुई कई खूबियां आपको देखने के लिए मिलेंगी। इसके अलावा आपको चारों ओर हंसते हुए चेहरे नजर आएंगे। इस पार्क में एक कैंटीन भी है, जिसमें बॉलीवुड फिल्मों के जरिए खाने का आदेश आप दे सकते हैं। यही नहीं फिल्म सिटी भी बनाई गई है, जिसमें लाइट, कैमरा और एक्शन है। डायरेक्ट की कुर्सी है। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह पार्क पूरी तरह से सेल्फी पॉइंट्स से भरा हुआ है।

बढ़ सकता है पार्क का एंट्री टिकट का किराया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में व्हाट्सएप पार्क या हैप्पीनेस पार्क पहले जब बुद्ध पार्क था, उस समय इसका टिकट सिर्फ 10 रुपए का था। लखनऊ में इसे 10 रुपए वाला पार्क कहा जाता था। यही वजह है कि सबसे ज्यादा लोग इसी पार्क में घूमने जाते थे। लेकिन अब इस पार्क का रंग रूप बदल दिया गया है। ऐसे में इस पार्क का नया टिकट क्या होगा यह अभी तय नहीं है। आपको बता दें कि फिलहाल इस पार्क की लोकेशन महात्मा गांधी मार्ग डालीगंज है। जिला प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक चुनाव के रिजल्ट के बाद इसका उद्घाटन किया जाएगा।

वोट के नाम पर होमगार्डों ने की सरेआम गुंडागर्दी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post