Wednesday, 3 July 2024

एक गरीब बेटी के लिए पुलिसकर्मी बने भगवान, निभाया इंसानियत का फर्ज

UP News : यूं तो सोशल मीडिया पर हर तरह की खबरें सुनने और देखने को मिल जाती है लेकिन…

एक गरीब बेटी के लिए पुलिसकर्मी बने भगवान, निभाया इंसानियत का फर्ज

UP News : यूं तो सोशल मीडिया पर हर तरह की खबरें सुनने और देखने को मिल जाती है लेकिन कोई-कोई खबरें ऐसी होती है जिसके बारे में जानकर दिल भर आता है। ठीक एक ऐसी ही खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र से आई है जिसे सुनने के बाद लोग पुलिसकर्मियों को सैल्यूट ठोंक रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

क्या है मामला? UP News

बताया जा रहा है कि लखनऊ के पारा में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की किसी बीमारी से मौत हो गई और बुजुर्ग की इकलौती बेटी के पास पिता के अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे। निराश बेटी ने 112 डायल कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई। कन्ट्रोल रूम में इसकी जानकारी मिलते ही पारा इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ पहुंचे और घर की माली हालत देखकर थाने के पुलिसकर्मियों ने आपसी सहयोग से चार हजार रुपये देकर बुजुर्ग के शव को कांधा देते हुए उसके अंतिम संस्कार में मदद की।

झाड़ू-पोछा से चल रहा था गुजारा

इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि, देवपुर निवासी जगमोहन तिवारी (70) की सोमवार सुबह मौत हो गई। उनकी बेटी पिता की बीमारी की वजह से दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा कर परिवार का जीवन यापन कर रही थी। पिता के अंतिम संस्कार के लिए उसके पास रुपये नहीं थे। कुछ लोगों के कहने पर उसने डायल 112 पर फोन कर मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस उनके घर पहुंची और आर्थिक सहयोग किया।

Credit-Social Media

‘देश को ऐसे लोगों की जरूरत है’ UP News

इस मामले के बाद लोग पुलिसकर्मियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं साझा की है। एक यूजर पुलिसकर्मी की तारीफ करते हुए कहते हैं, मानवता के पथ पर अग्रसर सुरक्षा बल को शत् शत् नमन। दूसरे यूजर लिखते हैं, ऐसे नेक और पुनीत कार्य के लिए पुलिस वाले भाइयों को तहे दिल से बहुत-बहुत शुक्रिया धन्यवाद। तीसरे यूजर लिखते हैं, यह सब देखकर मैं निशब्द हो गया हूं पुलिस कार्य प्रणाली को मेरा सादर प्रणाम। चौथे यूजर लिखते हैं, मानव जाति का सबसे बड़ा धर्म और कर्म यही है कि जब उसका आखिरी समय आए तो उसको उसके असली घर तक पहुंचाने का अगर रास्ता हो जाए तो वह उससे बड़ा धर्म और मजहब नहीं हो सकता। वहीं एक अन्य यूजर लिखते हैं, देश को ऐसे इंसानों की जरूरत है पुलिस वाले को कोटि-कोटि प्रणाम ओम शांति।

कलयुगी प्रिंसिपल जिसने नाबालिग छात्रा को बनाया अपनी हवस का शिकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post