Saturday, 19 October 2024

अपराधी तथा माफियाओं के घरों में बसेंगे पुलिस वाले

UP News : उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक अनोखा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस का यह फैसला बहुत…

अपराधी तथा माफियाओं के घरों में बसेंगे पुलिस वाले

UP News : उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक अनोखा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस का यह फैसला बहुत बड़ा फैसला है। इस फैसले की गूंज उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे प्रदेश में सुनाई पड़ेगी। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गुंडे, अपराधी तथा माफियाओं के घरों में पुलिस वालों को बसाने का बड़ा फैसला किया है। यह बात पक्की है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के इस बड़े फैसले को सुनकर आप चौंक पड़ेंगे।

माफिया के घरों में रहेंगे उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारी

जी हां उत्तर प्रदेश पुलिस ने बहुत बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस का बड़ा फैसला यह है कि प्रदेश में अपराधी तथा माफियाओं से जब्त की गई उनकी प्रोपर्टी का पुलिस अपने ढंग से इस्तेमाल करेगी। माफियाओं के जब्त किए गए घरों में उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों को बसाया जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सबसे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में यह अनोखी व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत प्रदेश के अपराधी तथा माफियाओं से जब्त किए गए घरों में पुलिस वाले रहेंगे।

क्या है पूरा मामला UP News

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक प्रवक्ता ने बड़ी जानकारी दी है। यूपी पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त व कुर्क की गईं अपराधियों की संपत्तियों का पुलिस सरकारी उपयोग करेगी। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पहली बार इस तरह की व्यवस्था शुरू होने जा रही है। इसकी शुरुआत पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के करीबी शौकत अली के सिविल लाइंस स्थित अपार्टमेंट से होने जा रही है।
कोर्ट की सुरक्षा में तैनात स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (एसएसएफ) के 86 अफसरों व जवानों को शौकत के फ्लैटों में ठहराने की तैयारी है। इसके लिए कानपुर पुलिस की ओर से प्रस्ताव बनाकर एसएसएफ को भेजा गया है। साथ ही इन फ्लैटों का निरीक्षण करने को कहा गया है। अधिकारियों का कहना है कि चूंकि कोर्ट का फैसला आने तक इन संपत्तियों को सुरक्षित इसी रखने और जर्जर होने से बचाने की जिम्मेदारी पुलिस की होती है। ऐसे में पुलिस इन्हें सरकारी उपयोग में लाएगी। ताकि इनकी सुरक्षा भी होती रहे और रखरखाव भी बना रहे।

पुलिस आयुक्त ने बताया कारण

उत्तर प्रदेश कैडर के IPS अधिकारी अखिल कुमार कानपुर में पुलिस आयुक्त हैं। पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने बताया कि गैंगस्टर के तहत जब्त व कुर्क की गई अपराधियों की संपत्तियों को सुरक्षित रखा जा सके और रखरखाव बना रहे, इसलिए इनको सरकारी उपयोग में लाने की योजना है। इसी क्रम में एसएसएफ के जवानों को शौकत के सिविल लाइंस स्थित जब्त अपार्टमेंट में ठहराने का प्रस्ताव एसएसएफ के अफसरों को दिया है। UP News

ग्रेटर नोएडा के ऑफिस में घुसकर दादरी मंडी निरीक्षक पर हमला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post