Friday, 21 June 2024

देवरिया हत्याकांड मामले पर शुरू हुई सियासत, सपा-कांग्रेस AAP ने सीएम योगी के खिलाफ बोला हमला

UP News : उत्तर प्रदेश के देवरिया में सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। सोमवार को रुद्रपुर के पास…

देवरिया हत्याकांड मामले पर शुरू हुई सियासत, सपा-कांग्रेस AAP ने सीएम योगी के खिलाफ बोला हमला

UP News : उत्तर प्रदेश के देवरिया में सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। सोमवार को रुद्रपुर के पास फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते कहासुनी के बाद छह लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और तफ्तीश शुरू की। वहीं गांव में छह लोगों की हत्या के कारण तनाव का माहौल है। हालांकि इस वारदात के बाद अब सियासत भी तेज हो गई है। विपक्ष यूपी की कानून- व्यवस्था पर योगी सरकार को घेरने का काम कर रहा है। समाजवादी पार्टी, कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी समेत लगभग सभी दल इस घटना की निंदा कर रहे हैं।

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

देवरिया एसपी डॉ. संकल्प शर्मा के मुताबिक, वारदात की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पीएसी भेजी गयी है। जमीन को लेकर विवाद होने की जानकारी मिली है। एसपी ने बताया कि लेड़हां टोले के सत्य प्रकाश दुबे के परिवार से गांव के अभयपुरा टोले के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव के परिवार से भूमि विवाद को लेकर रंजिश चल रही थी। सोमवार की सुबह पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या कर दी गई। वारदात से नाराज भीड़ आरोपी सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंची। हमलावरों ने सत्य प्रकाश दुबे, उनकी पत्नी समेत पांच की जान ले ली।

UP News

अखिलेश यादव बोले- काश दुःख प्रकट करने से वापस आ जाता जीवन

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि देवरिया की घटना शासन की विफलता और कहीं न कहीं प्रशासन की लापरवाही या संलिप्तता की वजह से घटित हुई है। काश मुख्यमंत्री के दुख प्रकट करने से लोगों का जीवन वापस आ जाता। अखिलेश ने कहा कि एक उच्च स्तरीय जाँच ही इस हत्याकांड की परतों के पीछे की परत उतार कर न्याय कर सकती है। इसलिए ये जाँच तत्काल हो। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जंगलराज, तालिबानी शासन चल रहा है। सरकार पूरी तरह से विफल है, तत्काल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा देना चाहिए।

अधिकारियों पर कार्रवाई करे सरकार- संजय सिंह

वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यूपी के देवरिया में 6 लोगों की हत्या हो जाती है।इससे पहले बस्ती में पति के सामने पत्नी का गैंगरेप किया जाता है। सुल्तानपुर में डॉक्टर की बरेली में भाई बहन की हत्या हो गई। संभल में एक महिला दरोगा के साथ पुलिस वाले ही छेड़छाड़ कर रहे हैं। ये यूपी में क्या हो रहा है यूपी में सीएम योगी कानून व्यवस्था पर बात करते है लेकिन यहां की स्थितियां पूरी तरह से जर्जर और बदहाल हैं। केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार में लगातार अपराध हो रहा है। ये बहुत चिंता का विषय है इसलिए जिन जिलों में अपराध हो रहा है वहां के अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

UP News

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

हालांकि, देवरिया में छह लोगों की हत्या के मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीर नजर आये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं घटना की मॉनिटरिंग की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने इस वारदात को लेकर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद से जानकारी ली। सीएम योगी रुद्रपुर हत्याकांड की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिया कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। घायलों का समुचित इलाज कराया जाए। सीएम योगी ने कहा कि पुलिस शांति व्यवस्था को बनाए रखे। उन्होंने मृतकों के परिवारीजनों की आर्थिक मदद के निर्देश दिए। इसके अलावा प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार को मौके पर जाने के दिए निर्देश हैं।UP News

दलित छात्र के आत्महत्या मामले में 3 गिरफ्तार, पुलिस के साथ मिलकर किया था खुदकुशी के लिए विवश

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post