Saturday, 18 May 2024

UP News : “संघ” हुआ अचानक सक्रिय! क्यों 5 दिन तक यूपी में रहेंगे प्रमुख ?

UP News :  अगले साल होने वाले लोकसभा के आम चुनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) अभी से…

UP News : “संघ” हुआ अचानक सक्रिय! क्यों 5 दिन तक यूपी में रहेंगे प्रमुख ?

UP News :  अगले साल होने वाले लोकसभा के आम चुनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) अभी से सक्रिय हो गया है। इसी सक्रियता के तहत RSS के प्रमुख मोहन भागवत 5 दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश आ रहे हैं। उनके इस दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संघ के सूत्रों का दावा है कि इस 5 दिवसीय दौरे में संघ प्रमुख अपने संगठन के पेंच कसेंगे।

UP News

RSS के अंतरंग सूत्रों ने बताया कि संघ प्रमुख मोहन भागत 1 से 5 जुलाई तक उप्र के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान उनका कार्यक्रम लखनऊ के साथ-साथ अयोध्या जाने का भी है। अयोध्या में वे राम मंदिर के निर्माण की गति का स्वयं निरीक्षण करेंगे। साथ ही पूर्वी उप्र की संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में भी भाग लेंगे। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के अनेक नेताओं का भी उनसे मिलने का कार्यक्रम है।

Noida News : पत्नी ने नहीं बनाए अप्राकृतिक संबंध तो पति ने किया ये काम

लोकसभा चुनाव से जुड़ा है दौरा

राजनैतिक विश्लेषकों का मत है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का यूपी दौरा अगले साल होने वाले लोकसभा के आम चुनाव से जुड़ा है। सब जानते हैं कि उप्र देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। इसी प्रदेश से लोकसभा के 80 सांसद चुने जाते हैं। कहा भी जाता है कि उप्र को जीतने वाला ही दिल्ली पर राज करता है। संघ प्रमुख के दौरे को इसी पूरे अभियान से जोड़कर देखा जा रहा है।

UP News

UP News : खतना प्रकरण में अस्पताल का लाइसेंस निलंबित, नये मरीज भर्ती करने पर रोक

भाजपा व संघ के बीच तालमेल

लगातार खबरें आ रही हैं कि उप्र में आरएसएस व भाजपा के बीच तालमेल का अभाव है। जबसे संगठन मंत्री सुनील बंसल को यूपी से हटाकर उनके स्थान पर धर्मपाल सैनी को तैनात किया गया है, तब से तालमेल और कम हो गया है। भाजपा व संघ दोनों तरफ से लगातार शिकायतें की जा रही हैं कि आपस में तालमेल नहीं हो रहा है। संघ के सूत्रों का कहना है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत यूपी में आकर इस तालमेल की कमी को पूरा करेंगे तथा भविष्य का खाका तैयार करके कार्यकर्ताओं को सौंप देंगे।

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post