Monday, 8 July 2024

दोबारा किस्मत आजमाएंगे उत्तर प्रदेश में 10वीं तथा 12वीं के छात्र

UP News : उत्तर प्रदेश की बोर्ड की परीक्षा में बैठ चुके 10वीं तथा 12वीं के छात्र एक बार दोबारा…

दोबारा किस्मत आजमाएंगे उत्तर प्रदेश में 10वीं तथा 12वीं के छात्र

UP News : उत्तर प्रदेश की बोर्ड की परीक्षा में बैठ चुके 10वीं तथा 12वीं के छात्र एक बार दोबारा अपनी किस्मत आजमाएंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 20 जुलाई को 10वीं तथा 12वीं के छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा कराने की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्रों की प्रैक्टिकल की परीक्षा 15 तथा 16 जुलाई को कराई जाएगी।

UP News

कंपार्टमेंट तथा इंप्रूवमेंट वाले छात्र देंगे परीक्षा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 20 अप्रैल को बोर्ड की परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। परिणाम में बड़ी संख्या में छात्रों की कंपार्टमेंट आ गई थी। साथ ही कुछ छात्रों ने इंपू्रवमेंट के लिए आवेदन किए थे। उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 20 जुलाई को कंपार्टमेंट तथा इंप्रूवमेंट चाहने वाले 10वीं तथा 12वीं के छात्रों की परीक्षा कराने की तैयारी कर ली है। उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर 20 जुलाई को बोर्ड की परीक्षा कराई जाएगी। इस परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश के 44357 छात्र परीक्षा देंगे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव ने बताया कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की इंप्रूवमेंट व कंपार्टमेंट परीक्षा 20 जुलाई को कराई जाएगी। परीक्षा में प्रदेश भर के 44,357 अभ्यर्थी बैठेंगे। परीक्षा के लिए डीआईओएस को जिला मुख्यालयों में केंद्र बनाने का निर्देश दिया गया है। प्रयोगात्मक व आंतरिक मूल्यांकन की परीक्षा 15 व 16 जुलाई को होगी। यूपी 20 अप्रैल को परिणाम जारी होने के बाद 6 से 31 मई तक इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट के लिए यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। UP News

ग्रेटर नोएडा में चोरों का आतंक, पलक झपकते ही गायब हुआ बैग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post