Monday, 1 July 2024

अयोध्या में सड़क धंसने से मच गया हड़कंप, 6 अफसरों पर चला बाबा का डंडा

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर तक जाने वाली सड़क धंस गई है। उत्तर…

अयोध्या में सड़क धंसने से मच गया हड़कंप, 6 अफसरों पर चला बाबा का डंडा

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर तक जाने वाली सड़क धंस गई है। उत्तर प्रदेश सरकार के ड्रीम सिटी में सडक़ धंसने की खबर से उत्तर प्रदेश सरकार में हडकंप मच गया है। सड़क धंसने की खबर मिलते ही उत्तर प्रदेश के 6 अफसरों पर बाबा का डंडा चला है। अयोध्या में सड़क धंसने की घटना पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बन गई है। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक इस विषय में कोई बयान सामने नहीं आया है।

रामपथ पर धंसी सड़क

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित रामपथ पर कई जगह सड़क धंस गई, जिससे बारिश में जलभराव हो गया। इसकी वजह से आने-जाने वालों को भारी परेशानी हुई।  लापरवाही के लिए नागरिक एजेंसियों के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार में इस घटना से हडकंप मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने छह अफसरों के खिलाफ एक्शन लिया है। जिन अफसरों ने प्रदेश शासन ने निलंबित किया है, उनमें लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ध्रुव अग्रवाल, सहायक अभियंता अनुज देशवाल और जूनियर इंजीनियर प्रभात पांडे और उत्तर प्रदेश जल निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आनंद कुमार दुबे, सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार यादव और जूनियर इंजीनियर मोहम्मद शाहिद शामिल हैं। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ध्रुव अग्रवाल और सहायक अभियंता अनुज देशवाल को शुक्रवार को विशेष सचिव विनोद कुमार के आदेश पर निलंबित किया गया। वहीं जूनियर इंजीनियर प्रभात पांडे का निलंबन आदेश पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (विकास) वीके श्रीवास्तव ने जारी किया। उत्तर प्रदेश जल निगम के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा ने तीनों इंजीनियरों के निलंबन के आदेश जारी किए।

ठेकेदार को नोटिस

उत्तर प्रदेश की सरकार ने इस मामले में अहमदाबाद स्थित ठेकेदार भुवन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड को भी नोटिस जारी किया है। उत्तर प्रदेश पीडब्ल्यूडी के ऑफिशियल आदेश में कहा गया है कि रामपथ की सबसे ऊपरी परत निर्माण के तुरंत बाद क्षतिग्रस्त हो गई थी, जो उत्तर प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्य में लापरवाही को दर्शाता है। आम लोगों के बीच राज्य की छवि को नुकसान पहुंचाता है। निर्माण के कामों से जुड़े उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव अजय चौहान ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

सीएम योगी ने अभिभावकों के खाते में ट्रांसफर किए 88 लाख रुपए, बेटियों की सफलता पर दिया जोर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post