Wednesday, 16 October 2024

शौक पूरा करने के चलते लोगों के घर डालने लगे डाका, ले डूबी एक गलती

UP News: मुरादाबाद में सुरक्षा के मोर्चे पर एक बड़ी सफलता मिली है, जब पुलिस ने घरों से चोरी करने…

शौक पूरा करने के चलते लोगों के घर डालने लगे डाका, ले डूबी एक गलती

UP News: मुरादाबाद में सुरक्षा के मोर्चे पर एक बड़ी सफलता मिली है, जब पुलिस ने घरों से चोरी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मुरादाबाद पुलिस ने घरों से चोरी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये आरोपी अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए मिलकर लोगों के घरों से चोरी करते थे और चोरी का सामान बेचकर आपस में रुपये बांट लेते थे। मुरादाबाद पुलिस ने बताया कि ये लोग शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरी की घटनाओं में शामिल थे।

टीचर के घर से हुई चोरी का खुलासा

पुलिस ने मझोला क्षेत्र में एक महीने पहले हुई चोरी के मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। 12 सितंबर की रात को सम्राट अशोक नगर में स्थित एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक के घर पर चोरों ने धावा बोला। जानकारी के मुताबिक चोरों ने वहां से डेढ़ लाख रुपये नकद, सोने-चांदी के जेवर और अन्य कीमती सामान चुरा लिया, जिसका कुल मूल्य लगभग पांच लाख रुपये आंका गया था।

पुलिस ने बरामद किया चोरी का सामान

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, चार्जर, मोबाइल फोन, सोने-चांदी के जेवर, छह जोड़ी पाजेब, चाकू और 12 हजार रुपये नगद बरामद किए हैं। ये सामान आरोपियों ने जगह-जगह से चोरी कर के से इकट्ठा किया था और इसकी पहचान पीड़ितों द्वारा की गई है। पुलिस ने बताया कि इससे पहले, 12 जून को डिडौरा क्षेत्र में भी चोरी की घटनाएं हुई थीं, जिनकी जांच चल रही थी।

पुलिस टीम ने की कार्रवाई

मझोला पुलिस के थाना प्रभारी और उपनिरीक्षक की टीम ने खास अभियान चलाते हुए इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्यवाही में स्थानीय गुप्त सूत्रों की जानकारी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई की, जिससे आरोपियों को पकड़ा जा सका।

आरोपियों की पहचान और कबूलनामा

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मझोला के जयंतीपुर चौकी क्षेत्र के मोहल्ला कचोधन नई बस्ती निवासी दानिश, पीर का बाजार टीला करूला निवासी मो. आजम और मैनाठेर के गांव नानकार निवासी मो. आलम शामिल हैं। इन तीनों ने अपना गुनाह स्वीकार करते हुए बताया कि वे महंगे शौक पूरे करने के लिए मिलकर चोरी करते थे। चोरी का सामान बेचकर वे पैसों को आपस में बांट लेते थे।

पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में किया पेश

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले ने शहर में चोरी की घटनाओं की बढ़ती संख्या को लेकर चिंता व्यक्त की है और पुलिस ने नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की है।  इस कार्रवाई से मुरादाबाद पुलिस की तत्परता और सक्रियता का पता चलता है, जिससे क्षेत्र में सुरक्षा की उम्मीद बढ़ी है। पुलिस अधिकारियों ने नागरिकों से सहयोग की अपील की है, ताकि आने वाले समय में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके।

नोएडा हिन्‍दी खबर, 14 अक्‍टूबर के अखबारों से, एक साथ पढ़ें

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post