Saturday, 13 July 2024

यूपी नाइट कर्फ्यू के समय में किया गया बदलाव, रात्रि 11 बजे तक खुलेंगे बाजार

लखनऊ:यूपी में नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया गया है जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। प्रदेश में नाइट…

यूपी नाइट कर्फ्यू के समय में किया गया बदलाव, रात्रि 11 बजे तक खुलेंगे बाजार

लखनऊ:यूपी में नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया गया है जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। प्रदेश में नाइट कर्फ्यू 11 बजे से लागू होगा जो सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। पूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रोटोकाॅल को सख्त से पालन करने की हिदायत दी है। उन्होंने लापरवाही करने पर कार्यवाई का भी निर्देश दिया है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे की बात करें तो 1 लाख 793 सैम्पल की टेस्टिंग की गई है। देश के 64 जिलों में संक्रमण का एक भी केस नहीं मिला है। वहीं प्रदेश में सक्रि्य केस की संख्या 227 हो चुकी है। प्रदेश में सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। लापरवाही से यूपी में दोबारा कोरोना केस बढ़ सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 7 करोड़ 36 लाख 38 हजार 873 कोविड सैम्पल की जांच हुई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 12 नए मरीज मिले हैं तो वहीं 31 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 369 स्वास्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

कोरोना मरीज की संख्या में इजाफा हो रहा है जिसकी वजह से लोगों के प्रति सतर्कता बढ़ाने के लिेए आंगनबाड़ी केंद्रों को पंद्रह सितंबर तक बंद करने के निर्देश जारी कर दिया गया है। इसको लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां केंद्र पर जल्दी ही पहुंच सकती हैं और पोषाहार की आपूर्ति डोर-टू-डोर किया जाएगा।

बाल विकास सेवा एंव पुष्टाहार के निदेशक डाॅ.सारिका मोहन के द्वारा जारी हुए आदेश में आंगनबाड़ी केंद्रों पर तीन से आठ साल के बच्चों का कोविड संक्रमण फैलने की आशंका को ध्यान देते हुए पंद्रह दिसंबर तक ना आने का निर्देश जारी किया गया है। डीपीओ डाॅ.अनुपमा शॉडिल्य ने जानकारी दिया कि निदेशालय में जारी हुए आदेश के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आना होगा।

Related Post