Sunday, 30 June 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में

Uttarpradesh News :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में आ गए हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में

Uttarpradesh News :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में आ गए हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद उत्तर प्रदेश के CM योगी एक के बाद एक लगातार मीटिंग कर रहे हैं। अपनी सभी मीटिंगों में CM योगी उत्तर प्रदेश की सरकारी मशीनरी को सख्त निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के CM योगी ने सरकारी अधिकारियों को साफ-साफ बता दिया है कि उत्तर प्रदेश में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उत्तर प्रदेश शासन की मैराथन बैठक

Uttarpradesh News 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी अफसरों की मैराथन (लम्बी) बैठक की है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश में रूके हुए सभी कामों को जल्दी से जल्दी पुरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के CM योगी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव तथा महत्वपूर्ण विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद रहे। इस बैठक में सीएम… योगी ने उत्तर प्रदेश में युवा वर्ग, महिलाओं, सरकारी कर्मचारियों तथा बिजली पर खास फोकस किया है।

बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

Uttarpradesh News 

उत्तर प्रदेश के CM योगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि विभाग के शीर्ष अधिकारी होने के नाते विभाग से जुड़ी प्रत्येक व्यवस्था को लेकर उनकी जवाबदेही और जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन विभागों के खाली पदों पर नियुक्ति होनी है, वहां से प्रस्ताव तत्काल चयन आयोगों को भेजा जाए। नियुक्ति प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए ई-प्रस्ताव की व्यवस्था लागू की गई है, उसका उपयोग करें। नियुक्ति के लिए प्रस्ताव भेजने से पूर्व नियमावली का बारीकी से परीक्षण कर करें। चयन आयोगों को गलत और अधूस प्रस्ताव न भेजें ताकि देरी न हो। चयन प्रक्रिया के लिए समय-सीमा तय करने के भी निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने कर्मचारियों की सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए शिक्षक ट्रांसफर की कार्यवाही। जल्द पूरी करने का निर्देश दिया। कहा कि सरकारी स्कूलों में हर बच्चा ड्रेस में ही आएगा। सीएम ने कहा कि विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई आदि सभी शैक्षिक संस्थानों में शैक्षिक कैलेंडर इस प्रकार तैयार किया जाना चाहिए कि 10 मई तक सभी आवश्यक परीक्षाएं सम्पन्न हो जाएं। भीषण गर्मी के मौसम में परीक्षाओं से परहेज किया जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, IAS अफसरों के होंगे बम्पर तबादले

Related Post