Friday, 23 February 2024

यूपी में जल्द बनेगी चुनाव संचालन समिति, बीजेपी ने शुरू की लोकसभा की तैयारी

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जीत मिली है

यूपी में जल्द बनेगी चुनाव संचालन समिति, बीजेपी ने शुरू की लोकसभा की तैयारी

Uttar Pradesh News: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जीत मिली है। इन तीन में से दो राज्यों, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत के साथ सरकार बचाई और राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को शिकस्त दे दी है। वहीं तीन राज्यों में बहुमत मिलने के बाद बीजेपी ने विपक्ष की जमीनी घेराबंदी के साथ लोकसभा चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है। यूपी बीजेपी ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में संयोजक और प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। अब जल्द ही सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव संचालन समिति बना दी जाएगी।

15 दिसंबर से चुनावी मोड में दिखेगी बीजेपी

भाजपा की कोशिश है कि इसी महीने विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी चुनाव संचालन समिति बनाकर वहां भी संयोजक और प्रभारी नियुक्त कर दिए जाएं। 15 दिसंबर के बाद से बीजेपी पूरी तरह चुनावी मोड में दिखाई पड़ने लगेगी। इसके अलावा बीजेपी ने यह भी तय किया है कि वह इसी महीने से विपक्ष में सेंधमारी का बड़ा अभियान चलाएगी। पार्टी ने हर जिले में विपक्ष के पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। कुछ बड़े नेताओं से भी संपर्क साधा जा रहा है। वहीं बीजेपी इस महीने के आखिर तक यूपी के नए प्रभारी की भी नियुक्ति कर सकती है।

Uttar Pradesh News in hindi

क्या ये बनेंगे बीजेपी के प्रदेश प्रभारी

बता दें कि बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह की नियुक्ति नवंबर 2020 में हुई थी। उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और अब वह बीजेपी की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा भी नहीं रहे हैं। उन्हें यूपी प्रभारी तब बनाया गया था, जब वह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। इस बार जब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम घोषित की तो उन्हें जगह नहीं मिली। इसके बाद से उन्हें हटाए जाने के कयास चल रहे हैं। इसी महीने इस पर फैसला हो सकता है। प्रभारी के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े के नाम की चर्चा है।

बायजू को अब एक और झटका, जानें क्‍या हुआ जो गिरवी रखना पड़ा घर 

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post