Friday, 23 February 2024

उत्तरकाशी में 41 मज़दूरों की जान बचाने वाले बुलंदशहर निवासी रेट माइनर्स का भव्य स्वागत

बीते दिनों उत्तरकाशी में रेट माइनर्स की मदद से मज़दूरों को सकुशल बाहर निकाला गया था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेट माइनर्स से मुलाक़ात भी की थी

उत्तरकाशी में 41 मज़दूरों की जान बचाने वाले बुलंदशहर निवासी रेट माइनर्स का भव्य स्वागत

Uttar Pradesh News बीते दिनों उत्तरकाशी में रेट माइनर्स की मदद से मज़दूरों को सकुशल बाहर निकाला गया था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेट माइनर्स से मुलाक़ात भी की थी। उत्तरकाशी के इन 12 लोगों की रेट माइनर्स की टीम में पाँच सदस्य बुलंदशहर के अगौता क्षेत्र में अख़्तियारपुर गाँव के रहने वाले हैं। अब बुलंदशहर में रेट माइनर्स का स्वागत किया गया है।

रेट माइनर्स का भव्य स्वागत

बीते दिनों रेट माइनर्स की टीम की मदद से लोगों की ज़िंदगी को बचाया गया था। लोगों की ज़िंदगी बचाने वाले इन 12 लोगों की टीम में पाँच लोग अगौता क्षेत्र के अख़्तियारपुर गाँव के रहने वाले हैं। बीते दिन इन सभी की मदद से उत्तरकाशी में टनल से मज़दूरों को सकुशल बाहर निकाला गया था। बुलंदशहर के रेट माइनर्स इस टीम में शामिल थे। वह बुलंदशहर पहुँचे तो उनका स्वागत किया गया। नगर के भूर चौराहा और अन्य जगह उनका स्वागत किया गया। दोपहर जब अपने गाँव पहुँचे तो गाँव में ज़ोरदार स्वागत हुआ। कई लोगों ने उनके द्वारा किए गए काम की बधाई दी। बुलंदशहर पहुँचे रेट माइनर्स का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। रेट माइनर्स ने भी तिरंगा लहराकर ऑपरेशन टनल की ख़ुशी जतायी। देश का नाम रोशन करने वाले रेट माइनर्स ने अपनी ज़िंदगी दांव पर लगाकर 41 जिंदगियों को बचाया।

Uttar Pradesh News in hindi

टनल में फँस गए थे मज़दूर

जब पूरा देश दिवाली का त्योहार मना रहा था तभी उत्तरकाशी के अँधेरी टनल में 41 मज़दूर फँस गए थे और वो अपनी ज़िंदगी की जंग लड़ रहे थे। फँसे हुए मज़दूरों को बचाने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इस रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मशीनरी मंगाई गई लेकिन वह भी ऑपरेशन में फ़ेल हो गई। इसके बाद रेट माइनस की टीम ने 41 लोगों की जान को बचाया।

बड़ी खबर : नोएडा में पूर्व उपराज्यपाल बने साइबर ठगों के शिकार, बैंक अकाउंट किया खाली

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post