Friday, 21 June 2024

वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्यों कांग्रेस पार्टी ने की कार्रवाई

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से…

वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्यों कांग्रेस पार्टी ने की कार्रवाई

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। दरअसल, आचार्य प्रमोद कृष्णम अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी द्वारा कार्यक्रम में न जाने के बाद से लगातार कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे थे।

Uttar Pradesh News

वहीं अब चर्चा है कि जल्द वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। शनिवार देर रात कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी हुए प्रेस नोट में बताया गया कि अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन्हें निष्कासित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह का दिया था निमंत्रण

इससे पहले शनिवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात की थी। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लिखा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह का सादर निमंत्रण। वहीं पिछले दिनों उन्होंने कल्कि धाम के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेताओं को आमंत्रित भी किया था।

2019 में लखनऊ से लड़े थे चुनाव

बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम साल 2019 में लखनऊ लोकसभा सीट से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। आचार्य प्रमोद कृष्णम इस बार भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। वह लखनऊ के अलावा संभल से भी चुनाव लड़ने की कोशिश में थे, लेकिन मौजूदा इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी ने संभल और लखनऊ की लोकसभा सीट पर अपना एक-एक प्रत्याशी उतार चुकी है। इस वजह से भी वह पार्टी से नाराज दिखाई पड़ रहे थे।

नालों में सीवेज पानी डाला तो खैर नहीं, सीईओ ने सोसायटी और अफसरों को दी सख्त चेतावनी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post