Sunday, 6 October 2024

अवैध निर्माण के खिलाफ चला LDA का हंटर, काॅम्पलेक्स,रो-हाउस समेत 4 बिल्डिंग सील

उत्तर प्रदेश की राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है

अवैध निर्माण के खिलाफ चला LDA का हंटर, काॅम्पलेक्स,रो-हाउस समेत 4 बिल्डिंग सील

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लखनऊ विकास प्राधिकरण वीसी डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई किए जाने के निर्देशों के तहत में प्रवर्तन जोन दो व प्रवर्तन जोन तीन की टीम ने अभियान चलाया। इस अभियान के तहत आलमबाग और पारा में व्यावसायिक काॅम्पलेक्स, रो-हाउस सहित चार अवैध निर्माण सील किए गए हैं।

डाॅक्टर खेड़ा में हो रहा था रो-हाउस का निर्माण 

उत्तर प्रदेश की राजधानी में प्रवर्तन जोन तीन के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि कि अजीत सिंह द्वारा पारा के डाॅक्टर खेड़ा में पाल पैराडाइज वाली रोड पर 3000 वर्गफिट जमीन पर 3 रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। साथ ही मुन्ना सिंह द्वारा पारा की जनता विहार कालोनी में सरोज क्लीनिक के पास 450 वर्गमीटर भूखण्ड पर भूतल व प्रथम तल पर दुकानों का निर्माण कराया जा रहा था। उत्तर प्रदेश की राजधानी में प्राधिकरण से मानचित्र पास कराए बिना किए जा रहे इस अवैध निर्माणों के खुलाफ विहित न्यायालय द्वारा वाद करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किए गए थे।

Uttar Pradesh News

800 वर्गफिट में बन रहा था शॉपिंग मॉल,LDA ने किया सील

उत्तर प्रदेश की राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते हुये संजय कुमार के द्वारा पारा के ग्राम-फतेहगंज में कराए जा रहे अवैध निर्माण के खिलाफ विहित न्यायालय द्वारा सीलिंग के आदेश दिए गए हैं। आदेश के अनुपालन में सहायक अभियंता वाईपी सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पाण्डेय द्वारा पुलिस बल के सहयोग से भवनों को सील कर दिया गया। प्रवर्तन जोन दो की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने कहा कि प्रसून शुक्ला द्वारा आलमबाग के टेढ़ी पुलिया में लगभग 800 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखंड पर शाॅपिंग काॅम्पलेक्स का निर्माण किया जा रहा है। जिसके खिलाफ विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित कर सीलिंग के आदेश दिए गए थे।Uttar Pradesh News

फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत देने के लिए डा. महेश शर्मा व पंकज सिंह ने PM और CM का जताया आभार

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1