Friday, 4 October 2024

रेपिस्ट विधायक की विधानसभा सदस्यता रद्द, 25 साल की सजा काट रहे बीजेपी विधायक

UP News : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक रामदुलार गौड़ को दुष्कर्म के…

रेपिस्ट विधायक की विधानसभा सदस्यता रद्द, 25 साल की सजा काट रहे बीजेपी विधायक

UP News : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक रामदुलार गौड़ को दुष्कर्म के मामले में 25 वर्ष के कारावास की सजा होने के बाद विधानसभा सचिवालय ने दुद्धी सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। पिछले दिनों नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सजा मिलने के बाद सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक रहे रामदुलार गौड़ की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है। जिसके बाद ये सीट खाली हो गई है।

UP News

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय भेजी गई रिपोर्ट

विधानसभा सचिवालय की तरफ से सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीट से विधायक रामदुलार की सदस्यता समाप्त करने के साथ ही इस सीट को रिक्त घोषित करने की सूचना मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को भी भेज दी गई है। जिससे आगे यूपी चुनाव आदि की प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग के स्तर पर कराया जा सकेगा।

UP News एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई है 25 साल की सजा

दुष्कर्म के एक मामले में बीजेपी विधायक रामदुलार को एमपी एमएलए कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही कोर्ट ने दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था। इसके बाद अब उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की प्रक्रिया पूरी की गई है। विधानसभा ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद करते हुए दुद्धी विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया है।

2014 से चल रहा था रेप केस

आपको बता दें कि सोनभद्र की दुद्धी सीट से बीजेपी विधायक रामदुलार गौड़ को नाबालिग से रेप केस में सजा मिलने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता को खत्म कर दिया गया है। कोर्ट ने रामदुलार गौड़ को 25 साल कैद और 10 लाख का जुर्माना लगाया है। जिसके बाद उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। रामदुलार गौड़ के खिलाफ पॉस्को और रेप का केस साल 2014 से ही चल रहा था।

नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच हुई जबरदस्त फायरिंग, एक बदमाश पहुंचा अस्पताल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1