Sunday, 22 September 2024

40 लाख के साथ युवक गिरफ्तार, बिहार से है खास कनेक्शन

UP News : उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी ने एक युवक को गिरफ्तार किया…

40 लाख के साथ युवक गिरफ्तार, बिहार से है खास कनेक्शन

UP News : उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक के पास से जीआरपी ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। जीआरपी के अनुसार इस भारी रकम को बिना किसी कागजात के अवैध तरीके से ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था।

UP News

बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया युवक मूल रूप से राजस्थान के बिकानेर जिले का रहने वाला है। पुलिस ने इस युवक को 40 लाख रुपये की भारी रकम के साथ गिरफ्तार किया है। यह शख्स पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी के अंतर्गत आने वाले दिलदारनगर रेलवे स्टेशन से पटना जा रहा था। जहां चेकिंग के दौरान जीआरपी के जवानों ने इसे पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है।

चेकिंग के दौरान मिला कैश

दरअसल बीते दिन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले डीडीयू जंक्शन पटना रेल रूट पर स्थित दिलदारनगर में जीआरपी के जवान माघ मेला के मद्देनजर रूटीन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उनकी नजर एक साधारण से दिखने वाले शख्स पर पड़ी। जिसके पास एक भारी पिट्ठू बैग मौजूद था। शक के आधार पर जब जीआरपी के जवानों ने इस युवक के बैग की तलाशी ली तो हैरान रह गए। पिट्ठू बैग पांच पांच सौ के नोटों की गाड़ियों से भरा हुआ था।

स्क्रैप कारोबारी का बताया जा रहा पैसा

इसके बाद दिलदारनगर स्टेशन पर मौजूद जीआरपी की जवान इस युवक को पड़कर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन ले आए। जहां पर इस युवक से पूछताछ की गई। जीआरपी के अधिकारियों के मुताबिक बरामद की गई रकम स्क्रैप कारोबारी की है। जो हवाला के माध्यम से दिलदारनगर से पटना ले जाई जा रही थी। इतनी बड़ी रकम के संबंध में इस युवक के पास किसी भी तरह का वैध कागजात नहीं था। जिस पर जीआरपी ने कार्रवाई करते हुए इस रकम को जप्त कर लिया। जीआरपी ने इस मामले की जानकारी इनकम टैक्स और अन्य एजेंसियों को दे दी है। जीआरपी अब इस बात का भी पता लग रही है कि यह रकम किस कारोबारी की है। जो अवैध तरीके से पैसे का ट्रांसपोर्ट करवा रहा था।

UP News

पुलिस ने दी जानकारी

इस मामले में वाराणसी परिक्षेत्र के जीआरपी के डिप्टी एसपी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि माघ मेला के मध्य नजर दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के द्वारा चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया। जिसके पास पिट्ठू बैग था। जब इसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से 40 लाख रुपए बरामद हुए। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम चंद्र प्रकाश शर्मा बताया और यह भी बताया कि यह स्क्रैप हवाला का पैसा है। जिसे दिलदारनगर से पटना लेकर जा रहा था। इसमें आईटी विभाग को सूचना दे दी गई है। वह लोग आ गए हैं, और आगे की कार्रवाई उनके द्वारा की जा रही है।

बड़ी खबर : सीएम योगी का सपना पूरा करेंगे बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1