Sunday, 6 October 2024

वेस्ट यूपी में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश की संभावना

UP Weather Update / नोएडा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है। सोमवार…

वेस्ट यूपी में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश की संभावना

UP Weather Update / नोएडा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है। सोमवार व मंगलवार को कुछ जिलों में गुनगुनी धूप निकलने के बाद बुधवार को फिर से मौसम ने करवट बदल ली। यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जहां घना कोहरा छाया हुआ है, वहीं वेस्ट यूपी के अन्य जिलों के लिए वैज्ञानिकों ने चार फरवरी तक हल्की बारिश की संभावना जाहिर की है।

UP Weather Update

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, वेस्ट यूपी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने के कारण एक बार फिर से मौसम में बदलाव आया है। वेस्ट यूपी के ज्यादतर जनपदों में गलन बढ़ी है। एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभों का असर 31 जनवरी से एक फरवरी को दिखेगा। इस दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक और 30 से 40 किमी की रफ्तार से चलने वाली हवा के आसार हैं। वहीं रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

वेस्ट यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 3 और 4 फरवरी को फिर कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में बादल-बिजली की चेतावनी जारी की गई है।

नोएडा NCR में बसाए जाएंगे चार नए आधुनिक शहर, जानें क्या होगा रेट

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1