Monday, 23 September 2024

तिहाड़ में संदिग्ध परिस्थिति में हुई कैदी की मौत, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

Delhi News : भारत संग पूरे एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल से एक चौंकाने वाला मामला…

तिहाड़ में संदिग्ध परिस्थिति में हुई कैदी की मौत, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

Delhi News : भारत संग पूरे एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक विचारधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। मृतक आरोपी की पहचान गुरदीप उर्फ गोरा उर्फ सनी के नाम से की जा रही है। जिसे दिल्ली के पश्चिमी जिला के विकासपुरी थाने की पुलिस ने बंद किया था। बताया जा रहा है कि अचानक दिल्ली तिहाड़ जेल में अचानक आरोपी की तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उसे दिल्ली के हरी नगर के दीनदयाल उपाधअयाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौत की जांच हुई शुरू

इस बारे में जानकारी देते हुए पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि गुरदीप को पिछले साल आर्म्स एक्ट और चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किया गया था। गुरदीप को जेल में रहते हुए स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हुई थी, जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती किया गया और वहां 6 फरवरी को उसकी मौत हो गई। इस पूरे मामले में जेल प्रशासन और डॉक्टरों की टीम छानबीन कर रही है। साथ ही पुलिस की ओर से मौत की वजह का पता लगाया जा रहा है। Delhi News

पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि गुरदीप को पिछले साल दिल्ली से आर्म्स एक्ट और चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। जब उसकी गिरफ्तारी की गई तो गुरदीप के पास से चोरी का सामान भी मिला था। जिसे सबुत के तौर पर रख लिया गया था। जिसके बाद गुरदीप को दिल्ली के तिहाड़ जेल भेज दिया गया। जहां 6 फरवरी को अचानक तबीयत खराब होने से उसकी मौत हो गई। आपको बता दें इससे पहले भी तिहाड़ जेल में कई कैदियों की मौत हो चुकी है। हालांकि तिहाड़ जेल प्रशासन गुरदीप की मौत को स्वाभाविक मौत बता रहा है। लेकिन इसकी जांच भी शुरू करवा दी गई है।

महामहिम मुर्मू ने की मेट्रो की सवारी, अधिकारियों से ली जानकारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1