Sunday, 6 October 2024

होली पर म्यूजिक बजाने को लेकर चली लाठियां, युवक ने उठाया खौफनाक कदम

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से एक दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां होली के…

होली पर म्यूजिक बजाने को लेकर चली लाठियां, युवक ने उठाया खौफनाक कदम

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से एक दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां होली के मौके पर गाना बजाने को लेकर बड़ा विवाद हो गया, जिसके बाद देवर ने अपनी भाभी पर बिना सोचे-समझे लाठियां बरसा दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

UP News

दरअसल पूरा मामला प्रतापगढ़ जिले के लीलापुर थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव  का है। जहां सोमवार को साउंड बॉक्स बजाने के कारण बड़ा विवाद हो गया। जिसके बाद देवर ने अपनी भाभी की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या की घटना को अंजाम दे दिया है। मृतका के पति ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपी देवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

मृतका की पहचान 35 वर्षीय कलावती के रूप में की गई है। जो होली में बज रहे म्यूजिक के खिलाफ थी। एएसपी (वेस्ट) संजय राय का कहना है कि, सोमवार को साउंड बॉक्स के चलते विवाद हो गया था। जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने कलावती (35) को लाठियों से पीट दिया। महिला को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा महिला को मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल मृतका के पति की शिकायत के बाद  पुलिस ने महिला के देवर, उसके बेटे और पत्नी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

म्यूजिक के चलते एक और बवाल

इतना ही नहीं ठीक एक ऐसा ही मामला पीलीभीत जिले से भी सामने आया है। जहां तेज आवाज में गाना बजाने को लेकर विवाद हो गया और देखते ही देखते बात पत्थरबाजी और गोलीबारी तक पहुंच गई। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस अधिकारी का कहना है कि पीलीभीत जिले के बरखेड़ा थाना इलाके में होली के दिन गाना बजाने को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद गांव में गोलियां चलाई जाने लगी। जिसमें एक व्यक्ति गोली लगने के चलते घायल हो गया। जबकि तीन लोग पत्थरबाजी में घायल हुए। पीलीभीत के सीओ का कहना है कि दोनों पक्ष वर्तमान प्रधान और पूर्व गांव के प्रधान थे। फिलहाल पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

गांव की होली हुई बेरंग, घर में पसरा मातम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1