Saturday, 28 September 2024

उत्तर प्रदेश में IPS के बाद IAS अधिकारी बदले गए ; आठ जिलों के DM बदले

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर IPS अधिकारियों का तबादला हुआ। प्रदेश में एक ही सप्ताह में…

उत्तर प्रदेश में IPS के बाद IAS अधिकारी बदले गए ; आठ जिलों के DM बदले

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर IPS अधिकारियों का तबादला हुआ। प्रदेश में एक ही सप्ताह में दूसरी बार तबादले का कदम उठाया गया है। मंगलवार को एक दर्जन से ज्यादा आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया। इसमें कई जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए है। मुरादाबाद सीतापुर समेत कई जिलों के जिलाधिकारी बदले गए।

कई जिले के जिलाधिकारियों का हुआ तबादला:

उत्तर प्रदेश राज्य के मुरादाबाद, सीतापुर, सहारनपुर, कासगंज समेत कई जिलों के जिला अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीतापुर के डीएम का कार्यभार आईएएस अभिषेक आनंदको सौंपा गया, जबकि अनुज कुमार सिंह को मुरादाबाद का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया। इससे पहले मानवेंद्र सिंह मुरादाबाद के डीएम के पद पर कार्यरत थे।

आईएएस मनीष बंसल को सहारनपुर का जिलाधिकारी घोषित किया गया है, वही नेहा प्रकाश को औरैया के डीएम पद से हटा दिया गया है। मेधा रूपम को कासगंज के जिलाधिकारी का कार्यभार सौंपा गया गया। नागेंद्र सिंह को बांदा का डीएम बनाया गया, जबकि पैसिया संभल के नए जिलाधिकारी घोषित हुए।

इसके अलावा श्रावस्ती, बस्ती, कौशांबी के जिलाधिकारी का भी तबादला किया गया। श्रावस्ती में इस अजय द्विवेदी, बस्ती में रवीश गुप्ता व कौशांबी में इस मधुसूदन हुबली को जिलाधिकारी का कार्यभार सौंपा गया। आशीष पटेल हाथरस के नए डीएम नियुक्त हुए।

इन जिलों में बदले एसएसपी:

चन्दौली एसपी डॉ. अनिल कुमार द्वितीय को प्रतापगढ़ का एसपी, एसपी रेलवे आगरा आदित्य लांगहे को चंदौली का एसपी, प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल को मुरादाबाद जिले का एसएसपी नियुक्त किया गया है। सहारनपुर के एसएसपी रहे विपिन टाडा को मेरठ का एसएसपी बनाया गया है।

आईपीएस हेमराज मीना को आजमगढ़ का एसपी बनाया गया है। बरेली एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को एसएसपी एसटीएफ बनाया गया है। आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य को बरेली का एसएसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवान को सहारनपुर का एसएसपी बनाया गया है।

पेपर लीक के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, शिक्षा मंत्री से की इस्तीफे की मांग

Related Post1