Saturday, 5 October 2024

युवक ‘घर जमाई’ बनने को नहीं था तैयार, ससुराल वालों ने रच डाली ऑनलाइन साजिश

Noida News : नोएडा से एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। जहां शादी के बाद पत्नी के घरवालों…

युवक ‘घर जमाई’ बनने को नहीं था तैयार, ससुराल वालों ने रच डाली ऑनलाइन साजिश

Noida News : नोएडा से एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। जहां शादी के बाद पत्नी के घरवालों ने युवक पर घर जमाई बनकर रहने का इतना दबाव डाला कि पत्नी के परिजनों से परेशान होकर युवक ने आत्महत्या कर ली। पत्नी के परिजन धमकी देते थे कि अगर वह घर जमाई बनकर उनके साथ नहीं रहा तो उसे झूठे केस में फंसवा देंगे। युवक के पिता ने अपनी बहू व उसके परिजनों के खिलाफ थाना फेज-2 में मुकदमा दर्ज कराया है।

लगातार दे रहे थे धमकियां

शिवपालपुर गांव थाना भोगांव जिला मैनपुरी निवासी ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके बेटे की शादी 19 जून 2020 को जनपद मैनपुरी निवासी के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उनकी पुत्रवधू उसके पिता प्रमोद कुमार, मां लक्ष्मी, भाई प्रियांशु, हिमांशु उसके बेटे पर दबाव डालते थे कि वह अपनी सारी कमाई लाकर उन्हें दे और उनके साथ घर जमाई बनकर रहे। मृतक ससुराल वालों के इन बातों का विरोध करता था। बात न मानने पर मृतक की पत्नी घर में लड़ाई झगड़ा कर मरने की धमकी देती थी।

व्हाट्सएप कॉल कर करते थे प्रताड़ित

पिछले कुछ समय से उनका बेटा अपनी पत्नी के साथ थाना फेज-2 क्षेत्र के इलाहाबास गांव में रह रहा था। पत्नी को लेने मृतक जब अपने ससुराल पहुंचा तो ससुराल वालों ने उसके साथ गाली-गलौच कर उसे कमरे में बंद कर दिया। ससुराल वालों ने मृतक के साथ मारपीट की और धमकी दी कि, यदि वह घर जमाई बनकर नहीं रहा तो उसे तथा घर वालों को झूठे केस में फंसा दिया जाएगा। ससुराल वालों के चंगुल से निकालकर मृतक इलाहाबास गांव में अपने किराए के मकान पर पहुंचा। यहां पर भी मृतक की पत्नी व उसके परिजन उसे व्हाट्सएप कॉल कर मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज Noida News

बुधवार (27 मार्च) को युवक ने  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने 10 अप्रैल को थाने में आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मृतक ने बताया कि इसके बाद उन्होंने न्यायालय में याचिका दायर कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की गुहार लगाई। न्यायालय के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

नोएडा के जिला अस्पताल के गेट पर दर्द से कराह रहा मरीज, डॉक्टरों की नहीं पड़ रही नजर

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1