Tuesday, 8 October 2024

लव मैरिज करके महिला का जीवन बना नर्क, ससुराल वालों ने किया प्रताड़ित

Noida News : प्रेम विवाह करने वाली महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ थाना फेस वन में…

लव मैरिज करके महिला का जीवन बना नर्क, ससुराल वालों ने किया प्रताड़ित

Noida News : प्रेम विवाह करने वाली महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ थाना फेस वन में दहेज के लिए उत्पीडऩ करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने अपने पति पर नशे में उसे पीटने व जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का भी आरोप लगाया है। सेक्टर-9 की जेजे कॉलोनी में रहने वाली पूनम (काल्पनिक नाम) ने दर्ज कराई रिपोर्ट बताया कि उसने 13 जुलाई 2019 को अजय धीमान उर्फ अजय कुमार से प्रेम विवाह किया था।

विवाह कर फांसी महिला

विवाह संस्कार के समय उसके पति की तरफ से सचिन भंडारी, सपना रावत, सरवन कुमार, चंदन आदि लोग मौजूद थे। शादी के बाद उसने अपने पति को घर में होने वाले प्रोग्राम के लिए 75000 नगद दिए। शादी के कुछ समय बाद उसने अपने प्रेम विवाह की जानकारी अपने पिता को दी जिसके बाद परिजनों ने उनके रिश्ते को स्वीकार करते हुए समाज के लोगों के बीच विधि विधान से उसका कन्यादान कर दिया।
शादी के कुछ समय बाद ही उसका पति अजय धीमान और उसकी बुआ सास सीमा धीमान ने उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। इस दौरान वह गर्भवती हो गई।

उसके गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर उसके पति अजय धीमान और बुआ सास सीमा धीमान ने उसे धोखे से देसी दवाइयां खिला कर उसका गर्भपात करा दिया। उसने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने उसके ससुराल आकर उसके पति को समझाने का प्रयास किया लेकिन उसकी प्रताड़ना और बढ़ गई। अजय धीमान उस पर आए दिन अपने पिता से पैसे लाने के लिए दबाव बनाने लगा और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करने लगा। इस दौरान उसने कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन उसका व्यवहार नहीं सुधरा।

महिला का आरोप है कि उसका पति शराब के नशे में अक्सर उसके साथ मारपीट कर उसके बाद जबरन अप्राकृतिक यौनाचार करता था। कुछ माह पूर्व उसके पति ने उसे वह उसके डेढ़ साल के बेटे को घर से निकाल दिया। इसके बाद वह मायके चली आई। महिला का आरोप है उसका पति आए दिन व्हाट्सएप कॉल कर उसे तथा परिवार वालों को तरह-तरह की धमकियां दे रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर उसके पति अजय धीमान उर्फ अजय कुमार,बुआ सास सीमा धीमान व मुंह बोली ननद सपना रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। Noida News

शख्स को उधार मांगना पड़ा महंगा, दो भाइयों ने हड़पा लैपटॉप

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1