Saturday, 19 October 2024

यूपी पुलिस भर्ती का दूसरा चरण आज, जानें कितनी सख्त है सुरक्षा?

UP News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण शुक्रवार से शुरू हो गया है। आज और कल…

यूपी पुलिस भर्ती का दूसरा चरण आज, जानें कितनी सख्त है सुरक्षा?

UP News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण शुक्रवार से शुरू हो गया है। आज और कल दो दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं पुलिस भर्ती परीक्षा में इस बार सुरक्षा सख्त है। इसके लिए सबसे पहले मेन गेट पर चेकिंग की जाएगी, इसके बाद आधार कार्ड और दूसरे डॉक्यूमेंट्स को चेक किया जाएगा। फिर ही एग्जाम हॉल में जाने के पहले भी तलाशी होती है फिंगर प्रिंट का मिलान किए जाते है। बताया जा रहा है इस बार पेपर लीक न हो इसकी तैयारी पक्की की गई है।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा सख्त UP News

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रोकने के कई सख्त उपाय किए जा रहे हैं, हर सेंटर में पुलिस को तैनात किया गया है। करीब सभी सेंटरों पर एक इंस्पेक्टर, दो से तीन दरोगा और कुछ सिपाही ड्यूटी दे रहे मौजूद रहेंगे। इसी के साथ परीक्षा का आयोजन राज्य के 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर किया जा रहा है। परीक्षा के लिए सख्ती में कोई कमी नहीं आई है। चेकिंग के दौरान कैंडिडेट्स के जूते-चप्पल उतरवाए गए हैं और महिलाओं के बाल तक खुलवा दिए गए।

कई कैंडिडेट्स ने छोड़ी परीक्षा

इतने सुरक्षा को देखते हुए जो नकलची या धोखाधड़ी से परीक्षा देते उनमें इतनों ने छोड़ा एग्जाम पहले चरण में 30 फीसदी कैंडिडेट्स गायब रहे थे। वहीं दूसरे चरण में कितने कैंडिडेट्स परीक्षा नहीं देंगे, ये जल्द ही साफ हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी पुलिस भर्ती के दूसरे चरण में यानी आखिरी दो दिन में करीब 19 लाख कैंडिडेट्स परीक्षा में भाग लेंगे।  UP News

यूपी में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, बना चुका है कई लोगों को शिकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post