Sunday, 29 September 2024

UP International Trade Show : पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर की तारीफ, बोले…

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े कारोबार मेले का आयोजन हो…

UP International Trade Show : पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर की तारीफ, बोले…

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े कारोबार मेले का आयोजन हो चुका है। इस मेले में देश-विदेश के लोग शामिल होने के लिए आ रहे हैं और इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसी बीच यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे और उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की।

पीयूष गोयल ने क्या कहा?

इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की तारीफ करते हुए कहा कि, सीएम के नेतृत्व में यूपी का जिस तरह से बहुमुखी विकास का मॉडल बना है वह देश को विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यस्था बनाने में बेहद सहायक हो रहा है। पीयूष गोयल ने कहा कि, यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की सफलता यूपी की बढ़ती हुई ताकत को दर्शाती है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री के द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल्स का भी अवलोकन किया गया। इस दौरान उन्होंने स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से भी खास बातचीत की और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

उत्तर प्रदेश बनेगा उत्तम प्रदेश : राकेश सचान

उत्तर प्रदेश सरकार के माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज, खादी एंड विलेज इंडस्‍ट्रीज, हैंडलूम एंड टेक्सटाइल विभाग के मंत्री राकेश सचान ने इस अवसर पर कहा कि, आज प्रदेश में जिस तरह का माहौल है, उससे निवेशक काफी आकर्षित हो रहे हैं। उन्होंने कहा, 2017 में जहां केवल 88 हजार करोड़ का एक्‍सपोर्ट होता था, आज यह एक्‍सपोर्ट दोगुना से ज्यादा बढ़ चुका है। इस दौरान उन्होंने कहा, आने वाले दो सालों में एक्‍सपोर्ट 3 लाख करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्‍य सरकार ने रखा है। उन्होंने कहा कि 2022 में प्रदेश सरकार ने विभिन्‍न सेक्‍टरों के लिए जो पॉलिसी बनाई हैं, निश्चित तौर पर उससे उद्यमियों को लाभ मिलेगा और उत्‍तर प्रदेश उद्यम प्रदेश बनने के साथ ही उत्तम प्रदेश बनेगा और 2025 तक 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने में सफल होगा। Greater Noida News

वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को मिल रही धड़ाधड़ सफलता, एक और बदमाश गिरफ्त में

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1