Tuesday, 1 October 2024

गौड़ सिटी के फ्लैट में गिरा छत का प्लास्टर, बच्चे को आई चोट

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की एक पॉश सोसाइटी में दिल दहलाने वाला हादसा देखने को मिला है। ग्रेटर नोएडा…

गौड़ सिटी के फ्लैट में गिरा छत का प्लास्टर, बच्चे को आई चोट

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की एक पॉश सोसाइटी में दिल दहलाने वाला हादसा देखने को मिला है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गौड़ सिटी 1 सोसाइटी पांंचवे एवेन्यू के फ्लैट की छत का प्लास्टर का बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया। प्लास्टर का हिस्सा नीचे खड़े बच्चे के सिर पर जा गिरा जिससे बच्चे के हाथ और सिर में चोट आई है। सोसाइटी के निवासियों में अभी डर और भय का माहौल बना हुआ है। निवासियों ने बिल्डर के ऊपर कार्यवाही करने की मांग की है।

क्या है पूरा मामला?

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित गौड़ सिटी सोसाइटी में अचानक बच्चे के ऊपर छत का प्लास्टर गिर गया। प्लास्टर गिरने से बच्चे को हाथ व सिर में चोट आई है। सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि आए दिन किसी न किसी सोसाइटी में ऐसे हादसे से हो रहे हैं।ये सब बिल्डर की लापरवाही है। सोसाइटी के एक निवासी ने बताया कि कई बार बिल्डर से शिकायत की है कि बिल्डिंग में सीलन आ चुकी है। निवासी ने बताया कि यह एक बहुत ही बड़ा खतरा है जो सभी सोसाइटी के निवासियों के ऊपर मंडरा रहा है सभी लोगों को डर लगा रहता है कि कही उनके ऊपर प्लास्टर न गिर जाए।

सोसाइटी के एक निवासी ने बताया कि शहर में जितनी भी बिल्डिंग है यह बाहर से देखने में जितना अच्छी लगती है अंदर से उतनी ही कमजोर हैं। आए दिन किसी न किसी सोसाइटी में कोई हादसा होता रहता है। कभी बालकनी का प्लास्टर गिर जाता है तो कभी अंदर रूम का। बिल्डिंग कमज़ोर और जर्जर हो चुकी है।

बिल्डर की लापरवाही

हाल ही में नोएडा के सेक्टर-119 में स्थित गौड़ ग्रैंड्योर सोसाइटी में स्ट्रक्चर ऑडिट कराया गया। स्ट्रक्चरल ऑडिट में सोसाइटी के बेसमेंट के पिलर 50% तक कमजोर निकले। निवासियों ने बताया कि यह बिल्डर की बड़ी लापरवाही है। सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ एक्शन की मांग की है। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1