Tuesday, 22 October 2024

नोएडा में उद्यमियों को फैक्ट्री के ऊपर आवास बनाने की मिली इजाजत

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने उद्यमियों को आरक्षित श्रेणी के आवासीय भूखंड आवंटित किए जाने की स्कीम को पिछले…

नोएडा में उद्यमियों को फैक्ट्री के ऊपर आवास बनाने की मिली इजाजत

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने उद्यमियों को आरक्षित श्रेणी के आवासीय भूखंड आवंटित किए जाने की स्कीम को पिछले काफी समय से बंद कर दिया है। अब नोएडा के उद्यमियों की संस्थान नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से मांग की है कि उद्यमियों को अपनी फैक्ट्री के ऊपर मकान बनाने की इजाजत दी जाए।

एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने लिखा पत्र

नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन मंडल ने इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. लोकेश एम को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा पिछले कुछ वर्षों से आरक्षित आवासीय भूखंड दिए जाने की योजना समाप्त कर दी गई है। जिस कारण उद्यमियों को पड़ोसी राज्यों में अपना घर बनाना पड़ता है। उन्होंने पत्र में कहा है कि औद्योगिक सेक्टर में सडक़ों के दोनों ओर ठेली-पटरी बाजार आदि पर अतिक्रमण कर लिया गया है जो निरंतर बढ़ता जा रहा है। जिस कारण उद्यमियों को अपने आवास से अपनी फैक्ट्री तक पहुंचने में काफी समय लगता है। जाम के कारण ईंधन की खपत भी ज्यादा होती है।
एनईए के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने सीओ से मांग की है कि जिन उद्यमियों को आरक्षित आवासीय भूखंड योजना के तहत भूखंड आवंटित नहीं किए गए हैं उन्हें उनकी फैक्ट्री के ऊपरी तल पर आवास बनाने की अनुमति दी जाए ताकि वह अपने परिवार के साथ में रह सके। इससे सडक़ों पर निकलने वाले वाहनों में भी कमी आएगी और जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

पुलिस कमिश्नर की महिला सुरक्षा पर अच्छी पहल, दो पिंक बूथ का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post