Saturday, 25 May 2024

Sun Transit in Gemini : सूर्य का मिथुन राशि गोचर, सभी राशियों के लिए होगा खास, जाने आपकी राशि के लिए कैसा होगा इसका प्रभाव 

Sun Transit in Gemini : (आचार्या राजरानी) सूर्य का मिथुन राशि में गोचर 15 जून 2023 को होगा। सूर्य का…

Sun Transit in Gemini : सूर्य का मिथुन राशि गोचर, सभी राशियों के लिए होगा खास, जाने आपकी राशि के लिए कैसा होगा इसका प्रभाव 

Sun Transit in Gemini : (आचार्या राजरानी) सूर्य का मिथुन राशि में गोचर 15 जून 2023 को होगा। सूर्य का गोचर मिथुन राशि वालों पर अपना विशेष असर डालते हुए अन्य राशियों को भी प्रभावित करेगा। मिथुन राशि में रहते हुए सूर्य का गोचर प्रभाव कुछ राशियों को सफलता दिला सकता है तो कुछ को कानूनी मसलों में फंसा सकता है। इस समय के प्रभाव को ग्रहों की स्थिति एवं राशियों से सूर्य की स्थिति के द्वारा जाना जा सकता है। यह ज्योतिषीय घटना सभी 12 राशियों को किसी न किसी स्तर पर प्रभावित करने वाली होती है तथा राष्ट्र, समाज, लोगों एवं मौसम पर भी इसका गहरा असर दिखाई देता है।

Sun Transit in Gemini

आइए विस्तार पूर्वक जानते हैं सूर्य के मिथुन राशि गोचर प्रभाव को

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर कई बदलाव लेकर आएगा। अब इस समय उत्साह में वृद्धि के साथ ही अपनी सफलता को भुनाने का समय भी होगा। कुछ अच्छे परिणाम मिल पाएंगे। छोटे भाई बहनों के साथ नोंक झोंक कुछ ज्यादा बढ़ सकती है। इस अवधि में अधिक सोशल दिखाई देंगे और नए लोगों का संपर्क लाभदायक होगा।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लिए सूर्य का गोचर आर्थिक रुप से कुछ नए मौके दिला सकता है। अपने परिवार और सामाजिक रुप से अधिक व्यस्तता भी रह सकती है। कुछ कार्यों में आपकी भूमिका अधिक अहम रह सकती है। अच्छे लाभ पाने का मौका बनेगा।

मिथुन राशि
मिथुन राशि में ही सूर्य गोचर होगा। इस कारण स्वभाव में क्रोध और बेचैनी भी दिखाई दे सकती है। इस समय के लिए आप अधिक से अधिक लोगों के साथ मेल जोल में व्यस्त रह सकते हैं। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का भी मौका मिलेगा और साथ ही परिवार मे आपकी बातों को महत्व भी मिलेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए अब समय खर्च को बढ़ा देने वाला है, लेकिन विदेश यात्रा का लाभ होगा। अपने किसी अटके हुए कार्य को करने में आगे होंगे। अपने मनोकूल कार्यों को कर पाएंगे और दूसरों का नेतृत्व करने में भी आगे रह सकते हैं। अपनी वाणी में कठोरता से बचने की आवश्यकता होगी।

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए समय अनुकूल होगा। छात्र अपनी शिक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त कर पाएं। इसके अलावा कुछ यात्राओं का भी योग बनेगा जो नए लोगों के साथ संपर्क को बढ़ाने वाला होगा। इस समय परिवार के साथ मिलकर कुछ मांगलिक कार्यों का हिस्सा बन पाएंगे।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए ये समय खर्चों की अधिकता को बढ़ा सकता है। अपने दोस्तों के साथ कुछ नए कामों में शामिल होकर नई चीजों से लाभ पाने का समय है। बाहरी संपर्क के द्वारा लाभ अच्छे मिल पाएंगे।

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए ये समय अपने कार्यों में अब कुछ फेरबदल को देखने वाला होगा। अपनों के साथ खासकर दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में छात्र अपनी पसंद के क्षेत्रों में शामिल होने का मौका भी पा सकते हैं।

वृश्चिक राशि
सूर्य के गोचर का प्रभाव अब आपके कार्यों में सफलता की संभावना को बढ़ा सकता है। इस समय अधिकारियों की ओर से कुछ नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। इस समय घर में चल रहे बदलाव कुछ परेशानी दे सकते हैं लेकिन स्थिति कुल मिलाकर पक्ष में होगी और विरोधियों से बचाव भी होगा।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए ये समय कुछ यात्राओं एवं धार्मिक क्षेत्र से जुड़ने का नया समय होगा। इस समय कुछ मामलों में अपनों के साथ सहमति कम रह सकती है। धार्मिक कार्यों में शामिल होने के लिए अच्छा समय होगा।

मकर राशि
इस समय अपने जीवन साथी को लेकर कुछ चिंता अधिक रह सकती है। कारोबार में नए बदलाव सफलता के लिए अनुकूल होंगे। कुछ रचनात्मक और चुनौतीपूर्ण कामों में भागीदार रहेंगे और अच्छे लाभ भी प्राप्त करने का समय होगा और करियर के लिए समय बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए ये समय प्रेम और संबंधों के लिए विशेष रहेगा। रिश्ते में व्यर्थ की जिद से बचें। इस समय छात्रों के लिए ये समय अनुकूल दिखाई देगा। प्रतिस्पर्धाओं में शामिल होने के साथ सफलता पाने का समय होगा। कुछ मौज मस्ती के पल भी आपको प्राप्त होंगे।

मीन राशि
सूर्य का गोचर मीन राशि वालों के लिए अचानक से होने वाली कुछ घटनाओं से प्रभावित कर सकता है। इस समय कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच लेना उचित होगा क्योंकि जल्दबाजी में लिए गए निर्णय परेशानी दे सकते हैं। आर्थिक पक्ष में खर्च की अधिकता अभी रहने वाली है।

Relationship According To Astrology : इन अशुभ योगों के कारण लिव इन रिलेशनशिप में होते हैं झगड़े 

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post