Friday, 14 June 2024

Rashmika’s Deepfake Video बनाने वाला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

Rashmika’s Deepfake Video: बीते दिनों रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस…

Rashmika’s Deepfake Video बनाने वाला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

Rashmika’s Deepfake Video: बीते दिनों रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो में हुबूहू रश्मिका की तरह दिखने वाली एक लड़की लिफ्ट में डीपनेक स्पेगिटी पहनकर चढ़ती नजर आ रही है। इस फेक वीडियो को देखने के बाद अभिनेत्री रश्मिका और उनके फैंस को काफी गुस्सा आया था। इस डीपफेक वीडियो को बनाने वाला मुख्य अभियुक्त अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। रश्मिका का डीपफेक वीडियो बनाने वाला अब दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है।

दिल्ली पुलिस ने Rashmika’s Deepfake Video बनाने वाले को पकड़ा

जानी-मानी अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को एफआईआर दर्ज की थी। शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की थी। जिसके बाद अब जाकर दिल्ली पुलिस को इस मामले में सफलता मिली है। मुख्य आरोपी को आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर किया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी पहले भी कई साइबर से जुड़े मामलों में शामिल रहा है। दरअसल 6 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुई थी, जिसमें रश्मिका मंदाना लिफ्ट में नजर आ रही हैं। इसके बाद रश्मिका ने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तब चार लोगों को पकड़ा था, लेकिन मुख्य आरोपी पकड़ में नहीं आया था। दिल्ली पुलिस ने उसे अब गिरफ्तार किया है।

Rashmika’s Deepfake Video सामने आने के बाद अभिनेत्री ने बयां किया था अपना दर्द

एक्ट्रेस रश्मिका ने इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक पोस्ट लिखकर अपना दर्द बताया था। अपने पोस्ट में रश्मिका ने लिखा था “मेरा एक डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और इसे देखकर मुझे काफी दुख हो रहा है। ईमानदारी से कहूं तो ये एफआईआर सिर्फ मेरे लिए नहीं है। ये वीडियो हर किसी के लिए बेहद डरावना है। जो इस तकनीक को गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं, उनकी वजह से सब खतरे में हैं।”

हुआ भी ऐसा ही, रश्मिका केइस डीपफेक वीडियो के बाद आलिया भट्ट, काजोल, सचिन तेंदुलकर, कैटरीना जैसी कई सिलेब्रिटीज के भी डीपफेक वीडियो सामने आ चुके हैं। गुमराह करने वाले ये डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुए हैं।

Rashmika’s Deepfake Video

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post