Tuesday, 16 April 2024

यह कैंसर बना फेमिना मिस इंडिया त्रिपुरा, रिंकी चकमा की जान का दुश्मन, हुई दर्दनाक मौत

Rinky Chakma Death:  मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा (Miss India Tripura 2017)  का 28 साल की उम्र में निधन…

यह कैंसर बना फेमिना मिस इंडिया त्रिपुरा, रिंकी चकमा की जान का दुश्मन, हुई दर्दनाक मौत

Rinky Chakma Death:  मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा (Miss India Tripura 2017)  का 28 साल की उम्र में निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मातबिक वो पिछले 2 सालों से कैंसर से जूझ रही थी।  बता दें कि रिंकी को ब्रेस्ट कैंसर था, जिसका ऑपरेशन भी हो चुका था। लेकिन इसके बाद कैंसर के जानलेवा सेल्स फेफड़े और ब्रेन तक फैल गए, जिसके कारण रिंकी चकमा (Rinky Chakma Death Reason) को ब्रेन में ट्यूमर हो गया था, जिसे मेडिकल की भाषा में मैलिग्नेंट फीलोड्स ट्यूमर (Malignant Phyllodes Tumor) कहा जाता है। और इसी कैंसर के कारण रिंकी की मौत हो गई, क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है वो कीमोथेरेपी नहीं झेल पाई।

कैसे बना कैंसर जान का खतरा

साल 2022 में रिंकी को मैलिग्नेंट फीलोड्स ट्यूमर का पता चला था,  साल 2024 में आकर उनकी हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए  22 फरवरी को दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में  भर्ती कराया गया था। तब से रिंकी आईसीयू में वेंटिलेटर पर थीं और उनके फेफड़ों ने लगभग काम करना बंद कर दिया था।

रिंकी ने आखिरी सांस तक किया संघर्ष

वहीं 3 दिन पहले रिंकी की करीबी दोस्त और फेमिना मिस इंडिया 2017 की उप-विजेता प्रियंका कुमारी ने भी रिंकी के इलाज की खातिर पैसे जुटाने के लिए उनकी मेडिकल रिपोर्ट शेयर की थी। इस बीच रिंकी का स्वास्थ्य लगातार गिरता गया और कीमोथेरेपी जारी रखना अस्थिर हो गया। 22 फरवरी को मैक्स अस्पताल, साकेत में उन्हें भर्ती कराया गया था। यहां वो वेंटिलेटर पर थीं। डॉक्टर्स की कोशिशों के बावजूद रिंकी को नहीं बचाया जा सका और उन्होंने अंतिम सांस ली। रिंकी के निधन के बाद उनके फैंस को गहरा दुख पहुंचा है। इतनी कम उम्र में रिंकी का जाना उन्हें सदमा दे गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

रिंकी को श्रद्धांजलि

आपको बता दे कि फेमिना मिस इंडिया के ऑफिशियल इंस्टा पेज पर रिंकी चकमा के निधन की खबर शेयर करते हुए लिखा है- “गहरे दुख के साथ, हम फेमिना मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा के निधन की खबर साझा करते हैं। एक उल्लेखनीय महिला, रिंकी वास्तव में एक ताकत थी, जो अनुग्रह और उद्देश्य का प्रतीक थीं। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2017 प्रतियोगिता में त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें मिस ब्यूटी विद ए पर्पज के खिताब से सम्मानित किया गया था, जो उनके प्रभावशाली प्रयासों और दयालु भावना का प्रमाण है।

इस दिन कैंसर की खबर को किया पब्लिक

जिंदादिल और खुशमिजाज रिंकी ने इसी साल 27 जनवरी को अपनी बीमारी के बारे में बताया था। अस्पताल के बेड से रिंकी ने फोटो शेयर की थी। उनकी ये तस्वीर देख फैंस का दिल पसीज गया था। पोस्ट में रिंकी ने कैंसर से अपनी जंग को बताया था। फैंस से उनके लिए दुआएं मांगी थी। उनकी ये पोस्ट देखने के लिए लोगों ने उनके जल्द सेहतमंद होने की दुआ की थी। लेकिन लोगों की ये दुआ रंग नहीं लाई। आज यानी 29 फरवरी को रिंकी दुनिया को अलविदा कह गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rinky Chakma (@rinkychakma_official)

 क्या होता है Metastatic Breast Cancer ?

क्लीवलैंड क्लिनिक के मुताबिक, जब कैंसरीकृत कोशिकाएं स्तन से बाहर दूसरे अंगों में फैलनी लगती हैं तो यह स्थिति मेटास्टेटिक ब्रेस्ट कैंसर कहलाता है और यह एडवांस ब्रेस्ट कैंसर होता है जो 4 स्टेज पर होता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रेस्ट कैंसर के फैलने का खतरा 20-30 प्रतिशत मरीजों में होता है और इसका अब तक कोई सटीक इलाज नहीं है। हालांकि कुछ ऐसे ट्रीटमेंट ऑप्शन मौजूद हैं, जिसकी मदद से मरीज लंबे समय तक जिंदा रह सकता है।

दादा जी पर इस उम्र में चढ़ा इश्क का खुमार, दिखाई अपनी गर्लफ्रेंड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post