Monday, 24 June 2024

चंद्रबाबू नायडू की जीत ने ये दो शेयर लेने वालों की लगा दी लॉटरी

Heritage Foods TDP Connection : आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव का नतीजा आते ही शेयर मार्केट में दो कंपनियों के…

चंद्रबाबू नायडू की जीत ने ये दो शेयर लेने वालों की लगा दी लॉटरी

Heritage Foods TDP Connection : आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव का नतीजा आते ही शेयर मार्केट में दो कंपनियों के शेयर धड़ाधड़ बढ़ने लगे । आप सोच रहे होंगे आंध्र प्रदेश में TDP की जीत का शेयर मार्केट से क्या ताल्लुक। हम आपको बताते हैं पूूूरी बात । दरअसल तेलुगु देशम पार्टी यानी TDP से जुड़ी दो कंपनियों के शेयरो में  5 जून को भारी तेजी देखी गई । यह शेयर हैं हेरीटेज फूड्स (Heritage Foods) और अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी लिमिटेड Amara Raja Energy & Mobility Limited ।

हेरीटेज फूड्स (Heritage Foods) चंद्रबाबू नायडू की कंपनी है

Heritage Foods TDP Connection

Amara Raja Stocks और हेरीटेज फूड्स के शेयरों में तेजी आने का कारण आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी को मिली भारी जीत बताया जा रहा है। टीडीपी ने ना सिर्फ आंध्र प्रदेश में जीत हासिल की है बल्कि चंद्रबाबू नायडू एनडीए का समर्थन कर अब केंद्र सरकार में भी कोई बड़ा पद पा सकते हैं । दरअसल ऊपर बताएं जिन दो शेयरों की हमने आपसे बात की है वह दोनों शेेयर TDP से जुड़े हैं । जीत की खबर आते ही NSE  पर अमारा राजा एनर्जी का शेयर 12.30 प्रतिशत बढ़कर 1217 रुपए पर कारोबार कर रहा था। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर गल्ला जयदेव हैं  जिन्हें जय गल्ला के नाम से भी जाना जाता है। जय गल्ला TDP  से दो बार सांसद रहे हैं और लोकसभा में TDP के नेता भी रहे हैं। हालांकि जय गल्ला ने इस साल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था।

5 दिन में 400 से 600 पर पहुंच शेयर

टीडीपी से जुड़ी दूसरी कंपनी हेरीटेज फूड्स के शेयर भी करीब 20 फीसदी की जंप लेकर 544 के ऑल टाइम हाइ पर पहुंच गए हैं। आपको बता दे इस हेरिटेज ग्रुप को शुरू करने वाले चंद्रबाबू नायडू ही है। जिन्होंने 1992 में हेरिटेज ग्रुप की शुरुआत की थी। यह कंपनी डेयरी रिटेल और एग्रीकल्चर में काम करती है। चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश हेरीटेज फूड के प्रमोटर्स हैं।  Heritage Foods के प्रोडक्ट में दूध, दही, घी, पनीर, फ्लेवर मिल्क जैसे उत्पाद शामिल है । हेरीटेज फूड्स कंपनी की इकाइयां 11 राज्यों में है । Heritage Foods के शेयर में पिछले तीन दिन में 38 फ़ीसदी की बड़ी उछाल देखी गई है। इसमें शानदार तेजी देखने को मिली है। हेरिटेज कंपनी का शेयर 5 दिन पहले 400 पर कारोबार कर रहा था जो लगभग 45 फ़ीसदी उछल कर आज 601 रुपए पर बंद हुआ है।

Heritage Foods TDP Connection

Elon Musk का चौंकाने वाला फैसला, X पर पोर्न वीडियोज को दी मंजूरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post