Tuesday, 16 April 2024

Sony-Zee Merger Cancelled, सोनी ने शर्ते न मानने पर तोड़ी जी से डील

Sony-Zee Merger Cancelled: एंटरटेनमेंट जगत की 2 बड़ी कंपनियों जी और सोनी की मर्जर की डील जैसी कि आशंका जताई…

Sony-Zee Merger Cancelled, सोनी ने शर्ते न मानने पर तोड़ी जी से डील

Sony-Zee Merger Cancelled: एंटरटेनमेंट जगत की 2 बड़ी कंपनियों जी और सोनी की मर्जर की डील जैसी कि आशंका जताई जा रही थी, अब कैंसिल हो गई है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील को 21 दिसंबर 2023 तक पूरा होना था, लेकिन सोनी ने मर्जर खत्म करने के लिए जी को आज, 22 जनवरी को डील कैंसिल करने का लेटर भेजा है। सोनी ने जी पर शर्तों के कथित उल्लंघन का आरोप लगाते हुए, 90 मिलियन डॉलर यानी करीब 748 करोड़ रुपए की टर्मिनेशन फीस भी मांगी हैं।

Sony-Zee Merger Cancelled: दोनों के बीच विवादों के चलते टूटी डील

आशंकाओं के अनुरूप फैसला लेते हुए सोनी ने मर्जर खत्म करने का निर्णय लिया और इसके लिए जी को डील कैंसिल करने का लेटर भेज दिया। दोनों कंपनियों के बीच विवाद के कारण सोनी ने ये निर्णय लिया। दोनों कंपनियों के बीच मुख्य विवाद इस बात को लेकर है कि नई कंपनी को लीड कौन करेगा? 2021 में दोनों कंपनियों के बीच मर्जर को लेकर हुए एग्रीमेंट के मुताबिक पुनीत गोयनका को नई कंपनी का नेतृत्व करना था। लेकिन पुनीत गोयनका सेबी के एक आदेश के कारण एक कानूनी लड़ाई में फंस गए।

इसलिए सोनी एंटरटेनमेंट अब नियामक जांच के बीच उन्हें सीईओ के रूप में नहीं देखना चाहता है। हालांकि, बाद में शेयर मार्केट को रेगुलेट करने वाली संस्था सेबी की जांच के कारण सोनी ने गोयनका को CEO बनाने से मना कर दिया। सोनी अपने भारत के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एनपी सिंह को नई कंपनी का सीईओ बनाने की वकालत कर रहा था। लेकिन पुनीत गोयनका इसके लिए तैयार नहीं थे। जी ने लेटर मिलने के बाद बोर्ड मीटिंग की है। बोर्ड सभी उपलब्ध विकल्पों पर विचार कर रहा है। सोनी के दावों को खारिज करते हुए, जी ने सोनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का भी संकेत दिया।

पुनीत गोयनका ने बताया Sony-Zee Merger Cancelled को बताया प्रभु का संकेत

आज अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचे जी के एमडी पुनीत गोयनका ने इस डील के कैंसिल होने को प्रभु का संकेत बताया। पुनीत गोयनका ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा, “जैसे ही मैं प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर के लिए आज सुबह-सुबह अयोध्या पहुंचा, मुझे एक मैसेज मिला कि जिस डील पर काम करने में मैंने 2 साल बिताए हैं, वह मेरे सभी प्रयासों के बावजूद फेल हो गई। मेरा मानना है कि यह प्रभु का संकेत है। मैं पॉजिटिव रूप से आगे बढ़ने और भारत की टॉप मीडिया कंपनी को उसके सभी स्टॉक होल्डर्स के लिए मजबूत करने की दिशा में काम करने का संकल्प लेता हूं। जय श्री राम।”

सोनी ने भी दी सफाई, Sony-Zee Merger Cancelled

सोनी की ओर से इस डील के कैसिल होने के बाद इसको लेकर बयान जारी किया गया है। सोनी ने इस बयान को जारी करते हुए कहा गया है कि “हम 21 जनवरी की समय सीमा तक मर्जर पर सहमत नहीं हो सके। 2 साल तक चले नेगोशिएशन के बाद भी हमारा मर्जर नहीं होने से, हम बेहद निराश हैं। हम इस तेजी से बढ़ने वाले मार्केट में अपनी उपस्थिति बढ़ाने और दर्शकों को वर्ल्ड क्लास एंटरटेनमेंट देने के लिए कमिटेड हैं।”

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post